Mon. Aug 10th, 2020

महिलाओं की समस्याओं को लेकर कृषि मंत्री से मिला महिला कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल

1 min read

रांची : झारखंड प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष गुंजन सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को नेपाल हाउस में कृषि एवं सहकारिता मंत्री बादल पत्रलेख से मुलाकात की।

इस दौरान गुंजन सिंह ने मंत्री बादल पत्रलेख से पूरे राज्य और खास कर चतरा एवं हजारीबाग की महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ने और उनको सबल बनाने का अनुरोध किया। इसके साथ ही राज्य की कुछ अन्य महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर भी अपनी बात रखी। गुंजन सिंह ने मंत्री से अनुरोध करते हुए कहा कि कोरोना कोविड-19 महामारी के दौरान राज्य की महिलाएं रोजगार को लेकर काफी चिंतित एवं परेशान हैं।

उन्होंने मंत्री से महिला स्वंय सहायता समूह की महिलाओं को रोजगार उपलब्ध कराने, किसानों के लिए खाद-बीज प्रचुर मात्रा में उपलब्ध कराने, डेयरी मिल्क का प्लांट बैठाने एवं बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिये जाने आदि की मांग की। मंत्री बादल पत्रलेख ने आश्वासन देते हुए कहा कि आपकी सभी सुझाव बहुत ही महत्वपूर्ण। इस दिशा में जल्द सरकार कार्य करेगी। ताकि महिलाओं को स्वालंबी एवं सशक्त बन सके। इस मौके पर प्रदेश महिला कांग्रेस की महासचिव पिंकी सिंह, महिला कांग्रेस को-आॅर्डिनेटर संगीता टोप्पो, सचिव कंचन चैधरी, अनिता सिन्हा मौजूद थीं।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)