Mon. Nov 23rd, 2020

पुलिस लाइन में हथियारों की हुई जांच

रांची : रांची के कांके रोड स्थित पुलिस लाइन में शुक्रवार को कोर्ट ऑफ इंक्वायरी बुलाकर हथियार से संबंधित शिकायतों का निष्पादन किया गया। इस दौरान रांची जिले के डेढ़ सौ से अधिक पुलिस जवान और पदाधिकारी इंक्वॉयरी में शामिल हुए।

कई पुलिसकर्मियों पर आरोप था कि ड्यूटी के दौरान हथियार का इस्तेमाल करने में लापरवाही बरतते हैं। इस वजह से हथियारों को नुकसान पहुंचता है। इंक्वॉयरी के क्रम में सभी हथियारों की जांच की गयी जो हथियार सही नहीं पाए गए, उन्हें रिपेयरिंग के लिए भेजने की प्रक्रिया शुरू की गयी। जांच के क्रम में कई ऐसे पुलिस जवानों और अधिकारियों के हथियार में गड़बड़ी पायी गयी। समय पर हथियार से फायर करने पर गोली नहीं चलती। जिन जवानों और पदाधिकारियों के हथियार में खराबी आई है। उन्होंने लिखित रूप से आवेदन देकर अपना पक्ष रखा। आवेदन में हथियार से संबंधित सारी जानकारी मांगी गई थी।

रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि जिन पुलिस जवानों और पदाधिकारियों के हथियार में लापरवाही की वजह से खराबी आई है। उन पर जुर्माना लगाया गया है। उनके हथियार बनाने में जो भी खर्च आएगा वह उन पुलिस जवानों और पदाधिकारियों के वेतन से काटा जायेगा। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने हथियार को अच्छे तरीके से रखा है और अच्छी देखभाल की। इसके बावजूद उसमें अगर कोई खराबी आई है तो उस पर बनाने में जो खर्च होगा वह पुलिस विभाग देगा। मौके पर कई पुलिसकर्मी मौजूद थे।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)