Tue. Sep 29th, 2020

जलापूर्ति योजना हो या सड़क, शीघ्र पूरा करें अधूरे काम : डीसी

1 min read

रामगढ़ : पेयजल आपूर्ति योजना हो या सड़क का अधूरा काम, शीघ्र सारे कामों को पूरा किया जाना है। यह बात मंगलवार को डिस्ट्रिक्ट वर्किंग कमेटी की बैठक में डीसी संदीप सिंह ने कही।

उन्होंने कहा कि कई प्रखंडों में दर्जनों योजनाएं अभी लंबित पड़ी हुई है। कुछ प्रखंड में तो सिर्फ 20 से 25 फ़ीसदी ही काम हो पाया है। कई सरकारी भवन अधूरे पड़े हुए हैं।

नगर परिषद क्षेत्र में भी योजनाओं का शिलान्यास तो हुआ है, लेकिन उनका काम समय पर पूरा नहीं हो पाया है। ऐसी स्थिति में जिले का विकास का ग्राफ काफी नीचे आ गया है।

डीसी ने कहा कि जिले के तमाम अधिकारियों को इस बात का निर्देश दिया गया है कि वे अधूरे कार्यों को शीघ्र पूरा करें और उसकी अद्यतन रिपोर्ट सौंपे। बैठक के दौरान उपायुक्त ने अधिकारियों को विकास कार्यों को गंभीरता से लेने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि जितने भी कार्य चल रहे हैं, सभी अधिकारी उनकी विभागीय स्तर पर समीक्षा करें और उसकी रिपोर्ट निर्धारित समय पर दें। उन्होंने कहा की सभी अधिकारी नियमित अंतराल पर कार्यों की समीक्षा करें और निर्माण कार्यों का मौके पर जाकर निरीक्षण करें।

बैठक में विभिन्न विभागों द्वारा कराये जा रहे कार्यों की बारी-बारी से समीक्षा की गई। डीसी ने निर्देश दिया कि निर्धारित समय के भीतर सभी कार्य पूर्ण करे।

समीक्षा बैठक के दौरान उपायुक्त द्वारा सभी विभागों के कार्यों की मासिक प्रगति की भी जांच की गई। बैठक में उप विकास आयुक्त, जिला भू अर्जन पदाधिकारी, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद, जिला योजना पदाधिकारी, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी उपस्थित थे।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)