Sun. Jan 17th, 2021

भागलपुर के 5 विधानसभा में दूसरे चरण में होगा मतदान, प्रचार के आखिरी दिन सभी प्रत्याशियों ने झौंकी पूरी ताकत

1 min read

भागलपुर : बिहार विधान सभा चुनाव के दूसरे चरण में भागलपुर जिले के 5 विधानसभा क्षेत्र में मतदान होना है। मतदान होने वाले विधानसभा क्षेत्र में भागलपुर, नाथनगर, पीरपैंती, गोपालपुर और बिहपुर शामिल है। उक्त सभी सीटों में सबसे महत्वपूर्ण सीट भागलपुर की मानी जा रही है। जहां से वर्तमान कांग्रेस विधायक अजित शर्मा, भाजपा से रोहित पांडे, लोजपा से राजेश वर्मा के अलावा निर्दलीय विजय शाह सहित कुल 17 प्रत्याशी चुनाव के मैदान में अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन रविवार को सभी प्रत्याशियों ने प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी। जहां कांग्रेस प्रत्याशी अजीत शर्मा के समर्थन में उनकी बेटी बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा शर्मा ने रोड शो किया तो वहीं भाजपा प्रत्याशी रोहित पांडे ने आशीर्वाद यात्रा निकालकर घर-घर जाकर लोगों का आशीर्वाद लिया। जबकि लोजपा प्रत्याशी राजेश वर्मा ने मोटरसाइकिल जुलूस निकाला तो निर्दलीय प्रत्याशी विजय शाह, रालोसपा प्रत्याशी शाह अली सज्जाद सहित विभिन्न दलों के प्रत्याशियों ने अपने अपने तरीके से देर शाम तक प्रचार किया।

कांग्रेस प्रत्याशी अजीत शर्मा के समर्थन में किये गए रोड शो में बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा शर्मा को देखने के लिए लोगों का जनसैलाब उमड़ पड़ा। नेहा शर्मा ने पूरे रोड शो के दौरान हाथ हिला कर लोगों का अभिवादन किया। वहीं रोहित पांडे ने घर घर जाकर लोगों से हाथ जोड़कर अपने पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए उनका आशीर्वाद लिया।

वहीं लोजपा प्रत्याशी ने मोटरसाइकिल जुलूस निकाला जो शहर के विभिन्न सड़क मार्गों से होकर गुजरते हुए पुनः खरमधचक स्थित लोजपा कार्यालय पहुंचा। मोटरसाइकिल जुलूस के दौरान लोजपा प्रत्याशी राजेश वर्मा लोगों का हाथ जोड़कर अभिवादन करते रहे। उधर निर्दलीय प्रत्याशी विजय शाह के रोड शो में भी काफी संख्या में लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई।

रोड शो के दौरान विजय शाह ने हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन करते हुए अपने पक्ष में मतदान करने की अपील की। जहां तक भागलपुर विधानसभा क्षेत्र की बात है तो यह गंगा नदी के किनारे अवस्थित है। यह विधानसभा क्षेत्र 1951 में अस्तित्व में आया। यहां के पहले विधायक कांग्रेस के सत्येंद्र नारायण अग्रवाल थे। वर्तमान में कांग्रेस के अजीत शर्मा विधायक हैं।

इस बार मुख्य मुकाबला भाजपा के रोहित पांडेय व कांग्रेस के अजीत शर्मा के बीच है। कुछ महीने पहले भाजपा छोड़कर लोजपा में शामिल हुए राजेश वर्मा मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने में लगे हैं। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी बिजया शाह ने इस चुनाव को दिलचस्प बना दिया है। जल-जमाव व सड़कों पर अतिक्रमण के कारण ट्रैफिक जाम यहां की प्रमुख समस्याएं हैं। इस सीट पर यहां 333150 मतदाता 17 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)