Tue. Nov 24th, 2020

बेरमो उपचुनाव के लिए मतदाता जागरूकता रथ रवाना

1 min read
लोकतांत्रिक महोत्सव में निभाएं भागीदारी : डीसी

बोकारो : 35-बेरमो विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रशासनिक तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही है। इसी कड़ी में मतदान का प्रतिशत बढेÞ, इसके लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- उपायुक्त राजेश सिंह ने गुरुवार को समाहरणालय परिसर से मतदाता जागरूकता रथ रवाना किया।

इस मौके पर जिले के समस्त वरीय अधिकारी मौजूद रहे। डीसी ने बताया कि बेरमो विधानसभा क्षेत्र के लोगों को जागरूक करने के लिए तथा उन्हें मतदान के महत्व के बारे में बताने एवं ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग मतदान करने हेतु प्रेरित हों, जिला प्रशासन का यह प्रयास है।

जागरूकता रथ चुनावी माहौल तैयार करेगा। गांव-गांव घूमकर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करेगा। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण काल में बहुत सारे प्रवासी मजदूर अपने घर आए हुए हैं। साथ ही साथ आने वाले महीने में कई पर्व त्योहार भी हैं।

ऐसे में उपचुनाव में मतदाता को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। चुनाव लोकतंत्र का महापर्व है। इसके लिए यह जागरूकता रथ काफी कारगर साबित होगा। इस अवसर पर वरीय पदाधिकारी स्वीप कोषांग -सह- उप विकास आयुक्त जयकिशोर प्रसाद, अपर समाहर्ता विजय कुमार गुप्ता, नोडल पदाधिकारी स्वीप कोषांग -सह- जिला जनसंपर्क पदाधिकारी राहुल कुमार भारती, प्रशिक्षु जिला जनसंपर्क पदाधिकारी अंजना भारती सहित टीम पीआरडी के सभी सदस्य उपस्थित थे।

आचार संहिता उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

डीसी ने गुरुवार को जिले के केबुल आपरेटरों के साथ बैठक कर उन्हें आदर्श आचार संहिता के सख्ती से अनुपालन का निर्देश दिया। कहा कि सभी आपरेटर अपने यहां किसी भी तरह से वैसे कंटेंट का प्रसारण न करें, जिनसे आदर्श आचार संहिता के अनुपालन भंग हो। एमसीएमसी से वेरिफिकेशन जरूरी है। इसकी अवहेलना पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)