Tue. Jan 26th, 2021

वैश्य मोर्चा 30 जनवरी से रांची में करेगा 72 घंटे का अनशन : महेश्वर साहू

1 min read

रांची : झारखंड वैश्य मोर्चा अपनी विभिन्न मांगों को लेकर 30 जनवरी से रांची में 72 घंटे का अनशन करेगा। यह निर्णय बुधवार को होटल आलोका में आयोजित मोर्चा की कोर कमेटी की बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता वैश्य मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष महेश्वर साहू ने की।

बैठक में चर्चा एवं विचार-विमर्श के बाद सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर निर्णय लिया गया कि पिछड़े वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण देने, वैश्य आयोग का गठन, छोटे दुकानदारों एवं व्यवसायिओं के 10 लाख तक का ऋण माफ़ी और वैश्य समाज के ऊपर हो रहे जुल्म-अत्याचार व उपेक्षा के खिलाफ आंदोलन को तेज किया जाएगा। इसके तहत महेश्वर साहू द्वारा 30 जनवरी से 72 घण्टे का अनशन शुरू किया जाएगा।

यह अनशन रांची के मोरहाबादी मैदान स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के प्रतिमा के समक्ष किया जाएगा। इसके पूर्व 21 जनवरी को युवा मोर्चा द्वारा रांची में मोटर साईकिल जुलूस निकाल कर अपनी मांगों से सम्बधित पर्चा वितरण किया जाएगा। साथ ही 27 जनवरी को सभी जिलों में मशाल जुलूस निकाला जाएगा।

बैठक में कहा गया कि हमें उम्मीद थी कि एक वर्ष पूरे होने पर अपने वादे के मुताबिक हेमंत सरकार पिछड़े वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण देने की घोषणा करेगी और 40 प्रतिशत आबादी वाले वैश्य समाज का ध्यान रखा जाएगा, लेकिन अफसोस की बात है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने वैश्य एवं पिछड़े वर्ग को निराश किया है। अब हमारे पास आन्दोलन को और तेज करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)