April 14, 2021

Desh Pran

Hindi Daily

उप्र : केजीएमयू के 30 से अधिक डॉक्टर कोरोना संक्रमित

1 min read

कोरोना संक्रमित चिकित्सकों में कई ले चुके वैक्सीन की दो डोज

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोराना का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के 30 से अधिक चिकित्सक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

कोरोना संक्रमित डॉक्टरों में सर्जरी विभाग के 20 डॉक्टर शामिल हैं। इसके अलावा यूरोलॉजी विभाग में 9 डॉक्टर और क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग में भी तीन डॉक्टर संक्रमित हैं। केजीएमयू के कुलपति डॉ. बिपिन पुरी और चिकित्सा अधीक्षक डॉ. हिमांशु की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिट‍िव आई है। इसमें ज्यादातर डॉक्टर कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को लखनऊ में 24 घंटों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1188 पहुंच गई जबकि सात लोगों की मौत हुई है। सोमवार को लखनऊ विश्वविद्यालय के एक और शिक्षक बीके शुक्ल और पुलिस लाइन के चीफ फार्मासिस्ट आरके चौधरी की कोरोना से मृत्यु हो चुकी है। सोमवार को पांच मरीजों की जान चली गई थी।

संजय सिंह कोरोना संक्रमित

विशेष सचिव (नियुक्ति) संजय सिंह कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। नियुक्ति अनुभाग 3 व 5 के सभी ​अधिकारी व कर्मचारियों को एकांतवास स्थल (होम क्वारेंटाइन) में रहने की जानकारी दी गयी है।

उप्र में 5,928 नये संक्रमित मिले

अपर मुख्‍य सचिव (स्‍वास्‍थ्‍य) अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के 5928 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। इनमें से 30 संक्रमितों की जान चली गई हैं। पिछले 24 घंटे में 5,928 नये संक्रमित पाये गये हैं। कुल मामलों की संख्या बढ़कर 6,39,928 हो गई। इसी अवधि में 30 संक्रमितों की मौत के बाद जान गंवाने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 8,924 हो गई है।

जिलाधिकारी ने लिया संज्ञान

राजधानी में एक बार फिर कोरोना संक्रमण बढ़ने से यहां के जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के माथे पर चिंता की लकीरें साफ दिख रही हैं। सभी टीमें लगातार परिश्रम कर इस महामारी को रोकने का प्रयास कर रही है।

जिलाधिकारी ने मामले को संज्ञान में लेकर लखनऊ विश्वविद्यालय सहित उससे सम्बद्ध सभी डिग्री कॉलेजों को दस अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया है। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के आदेश पर सभी थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में शारीरिक दूरी और मास्क को लेकर अभियान चला रहे हैं।

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)