Wed. Oct 28th, 2020

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने आरा के विकास कार्यों का किया लोकार्पण

आरा : भारत सरकार के केंद्रीय विद्युत,नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और राज्यमंत्री कौशल विकास और उद्यमिता आर के सिंह ने अपने संसदीय क्षेत्र आरा में निगमित सामाजिक दायित्व के अंतर्गत जिले के आरा विधानसभा क्षेत्र के लिए कई विकास योजनाओं का वीडियो लिंक के जरिये लोकार्पण किया।

उन्होंने बुधवार को आरा विधान सभा क्षेत्र में 2.34 लाख की लागत से कुल 28 विकास योजनाओं को जनता के लिए समर्पित किया। आरा शहर के रमना मैदान स्थित महावीर मंदिर के प्रांगण में आयोजित वीडियो कांफ्रेंसिंग हॉल में वीडियो लिंक के जरिये आरा विधानसभा क्षेत्र में 13 पीसीसी सड़क निर्माण,11 सोलर,एलईडी सहित 630 हाई मास्ट लाईट के अलावे आरा शहरी क्षेत्र में गौशाला में चहारदीवारी निर्माण,महावीर मंदिर में शेड निर्माण,आरा मछली बाजार का नवीनीकरण,मोहनपुर प्राथमिक विद्यालय में नए कमरे एवं चहारदीवारी का निर्माण कार्य का केंद्रीय मंत्री ने लोकार्पण किया।

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री सिंह ने कहा कि पहले देश मे बिजली उत्पादन इतनी कम थी कि पूरे देश को आपूर्ति करना सम्भव नही हो रहा था किंतु पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए की केंद्र में सरकार बनते ही बिजली के क्षेत्र में विकास पर बल दिया गया। उन्होंने कहा कि उनके मंत्रालय के भार संभालने के बाद अब देश मे बिजली की खपत से दोगुना उत्पादन होने लगा है।

अब बिजली की कहीं कोई कमी नही है और बिजली के क्षेत्र में भारत बहुत आगे निकल चुका है।उन्होंने कहा कि 21 सितंबर को पीएम मोदी आरा मोहनिया फोर लेन सड़क निर्माण की सौगात भोजपुर वासियों के साथ ही शाहाबाद जनपद के लोगो को देंगे।

उन्होंने कोइलवर सिक्स लेन पुल के तैयार थ्री लेन पुल के उद्घाटन की चर्चा करते हुए कहा कि केंद्रीय राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी जल्द ही इस पुल का उद्घाटन करेंगे। उन्होंने पूर्वी रेलवे गुमटी के ऊपर ओवरब्रीज का निर्माण,रेलवे स्टेशन का विस्तार,आरा बक्सर फोर लेन सड़क सहित कई विकास योजनाओं की प्रगति की तरफ लोगो का ध्यान दिलाया और कहा कि आरा के विकास को नई उंच्चाइयां मिली है।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)