April 23, 2021

Desh Pran

Hindi Daily

यूएई ने भारत-पाक के बीच संघर्ष विराम का किया स्वागत

1 min read

अबूधाबी : यूएई (संयुक्त अरब अमीरात) ने भारत और पाकिस्तान के बीच संघर्ष विराम के निर्णय का स्वागत किया है। यूएई के विदेश मंत्रालय की ओर से यह बयान जारी किया गया है।

बयान में यूएई मंत्रालय ने कश्मीर में दो मित्र देशों के बीच एक स्थायी युद्धविराम के पालन के महत्व पर बल दिया। मंत्रालय की ओर से बयान जारी कर भारत और पाकिस्तान के बाच विवादित सीमा की ओर संकेत किया गया है।

इसके अलावा बयान में यह भी कहा गया है कि भारत और पाकिस्तान के साथ संयुक्त अरब अमीरात के ऐतिहासिक संबंध हैं और इस लक्ष्य तक पहुंचने की वह सराहना करते हैं। साथ ही यह सुरक्षा, समृद्धि और स्थिरता की ओर एक महत्वपूर्ण कदम है।

इस संघर्ष विराम से दोनों देशों के बीच स्थायी युद्धविराम के पालन के महत्व पर जोर दिया गया। साथ ही कहा गया है कि इससे दोनों पक्षों को लाभ होगा। इसके साथ-साथ दोनों देशों के राजनयिक साधनों से बातचीत के जरिए विश्वास का निर्माण होता है जिससे शांति के साथ-साथ लोगों की आकांक्षाओं की पूर्ती होगी।

गुरुवार को भारत और पाकिस्तान की ओर से संयुक्त बयान जारी कर सीमा पर संघर्षविराम करने की घोषणा की गई थी। अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र (यूएन) ने भी इस निर्णय का स्वागत किया है। संघर्ष विराम का समझौता दोनों देशों के डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशन के बीच हुआ था। इसके अलावा दोनों ने एलएसी सभी क्षेत्रों में स्वतंत्र, सौहार्दपूर्ण और स्पष्ट वातावरण और सभी क्षेत्रों पर वर्तमान स्थिति की समीक्षा की गई।

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)