May 11, 2021

Desh Pran

Hindi Daily

10 दिनों की रोक के बाद पाकिस्तान में फिर से टिक टॉक शुरू

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में 10 दिनों की रोक के बाद सोमवार को टिक टॉक को कुछ शर्तों के साथ फिर से बहाल कर दिया गया। 10 दिन पहले इस ऐप पर अश्लील सामग्री का हवाला देते हुए रोक लगाई गई थी।

पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन अथॉरिटी ने इस कंपनी को चेतावनी दी है कि अगर इस ऐप पर फिर से अश्लीलता, अशोभनीय और सामाजिक मूल्यों का हनन करने वाली सामग्री दिखाई गई तो इस ऐप पर स्थाई रूप से रोक लगा दी जाएगी।

इस ऐप पर 9 अक्टूबर को रोक लगाई गई थी और टिक टॉक मैनेजमेंट द्वारा ऐप पर सामग्रियों के संतुलन के आश्वासन के बाद इस रोक को हटाया गया है ।

पीटीए के अध्यक्ष रिटायर्ड मेजर जनरल अमीर अज़ीम बाजवा ने सोमवार को सूचना एवं प्रौद्योगिकी पर सीनेट स्टैंडिंग कमेटी को संबोधित करते हुए बताया कि टिक टॉक मैनेजमेंट ने दावा किया है कि वह पिछले 3 महीनों में पाकिस्तानी मूल के 25000 अकाउंट को और 4 मिलियन वीडियो को ब्लॉक कर चुका है।

उन्होंने आगे कहा कि टिकटॉक ने पाकिस्तान को आश्वासन दिया है कि वह सामग्रियों के संतुलन के लिए 5 लाख यूएस डॉलर खर्च करेगा। इसमे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मानव संसाधन की मदद से इस लक्ष्य को हासिल किया जाएगा । इस बीच पाकिस्तान में टिक टॉक से हटने के बाद टिक टॉक ने आधिकारिक बयान जारी कर इस बात की तारीफ की है।

 

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)