Mon. Jan 18th, 2021

छत्तीसगढ़ पुलिस के हत्थे चढ़े तीन साइबर अपराधी

गिरिडीह : छत्तीसगढ़ के एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी के खाते से दस लाख रूपये की ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वाले निमियाघाट थाना क्षेत्र के ठाकुरचक के 3 साइबर अपराधियों को छत्तीसगढ़ साइबर पुलिस ने मंगलवार की देर संध्या पकड़कर अपने साथ ले गई। गिरफ्तार साइबर अपराधियों में ठाकुरचक पंचायत निवासी खिरोधर महतो पुत्र महरू महतो, संजीव महतो का पुत्र धनेश्वर महतो और श्रवण कुमार हुए है।

श्रवण इस साइबर धोखाधड़ी का मास्टर माइंड बताया जाता है हालांकि जानकारी के अनुसार इस धंधे में और कई साइबर अपराधी शामिल हैं जिनपर भी छत्तीसगढ़ की साइबर क्राइम विभाग की पुलिस शिकंजा कसने की तैयारी में है और संभवतः साइबर पुलिस निमियाघाट के ठाकुरचक दुबारा आने वाली है।

इस बाबत साइबर क्राइम विभाग के एएसआई नन्दकिशोर और अशिब ने बताया कि छत्तीसगढ़ रायगढ़ जिले के पुसौर थाना क्षेत्र निवासी अवकाशप्राप्त फकीरचंद के खाते से इन अपराधियों ने 10 लाख रुपए झटक लिया था , जिनमें से तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है।बताया कि मामले को लेकर साइबर क्राइम विभाग में कांड संख्या 204 आईटी एक्ट के तहत दर्ज की गई थी।बताया कि अपराधियों ने एटीएम के माध्यम से दस लाख रुपयों की निकासी व ऑनलाइन खरीदारी की थी।

इधर सूत्रों की माने तो छत्तीसगढ़ साइबर पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने के बाद निमियाघाट पुलिस को खबर दी थी। निमियाघाट थाना प्रभारी विकास पासवान ने बताया कि उक्त सभी अपराधी एटीएम के माध्यम से ही अपने हिस्से के पैसों का बंटवारा किया करते थे।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)