Wed. Jan 20th, 2021

अहमदाबाद में आज रात 9 बजे से 60 घंटे का कर्फ्यू लगेगा

1 min read

गांधीनगर/अहमदाबाद : दिवाली के बाद कोरोना केस बढ़ने के कारण अहमदाबाद में चिंताजनक स्थिति पैदा हो गई है। इस कारण अहमदाबाद में शुक्रवार रात 9 बजे से 60 घंटे तक कर्फ्यू लागू करने का फैसला लेना पड़ा है। शनिवार और रविवार को पूर्ण रूप से बंद की घोषणा की गई है। हालांकि आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी और दूध-दवा की दुकानें खुली रहेंगी। यह फैसला आज से लागू होगा।

राज्य सरकार की ओर से एसीएस डॉ. राजीव गुप्ता ने कहा कि राज्य सरकार ने दिवाली त्योहार और सर्दियों की शुरुआत के बाद राज्य में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के तहत अहमदाबाद शहर में 20 नवम्बर की रात 9 बजे से कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। शनिवार और रविवार को पूर्ण रूप से बंद की घोषणा की गई है। हालांकि आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी और दूध-दवा की दुकानें खुली रहेंगी। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना की स्थिति की निगरानी मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के मार्गदर्शन में की जा रही है।

अहमदाबाद के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. राजीव गुप्ता ने इस संबंध में एक परिपत्र जारी किया है। कर्फ्यू के दौरान रिक्शा और टैक्सी भी बंद हो जाएंगी। अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने लोगों को सलाह दी है कि वे बिना काम के बाहर न जाएं। अब पहले की तरह यदि लोग रात में कर्फ्यू की अवधि के दौरान बाहर भटकते हुए दिखाई दिए तो आप पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। मेडिकल सहित सभी दुकानें बंद रहेंगी।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)