Wed. Dec 11th, 2019

2014 के चुनाव से 2019 में काफी अंतर है, भाजपा को बहुमत प्राप्त होगा – महाराष्ट्र की राजनीति का झारखंड में कोई असर नहीं पड़ेगा : ओपी माथुर

1 min read

हजारीबाग : भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह प्रदेश प्रभारी ओम प्रकाश माथुर ने कहा कि 2014 व 2019 के चुनाव में काफी अंतर है। 2014 के चुनाव में करीब 14 सालों तक राज्य में अस्थिर सरकार रही, वहीं 2019 में भाजपा ने 5 सालों तक स्थिर सरकार दिया। साथ ही इन 5 सालों में भाजपा ने विकास के कई काम किए। 5 सालों तक भ्रष्टाचार मुक्त सरकार चली है। ऐसे में दोनों चुनाव में काफी बदलाव है। श्री माथुर ने कहा कि भले ही 2014 के चुनाव में हजारीबाग जिला व लोकसभा के 6 विधानसभा सीटों पर भाजपा ने एक पर कब्जा जमाया था, लेकिन इस बार पार्टी सभी सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए तैयारी कर चुकी है।

श्री माथुर सदर विधायक मनीष जायसवाल के आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए बोल रहे थे। पूरे 5 साल के कार्यकाल में 12वां मंत्री नहीं बनाए जाने के मामले में उन्होंने कहा कि यह निर्णय पार्टी करती है। ऐसे मामलों पर वे कुछ नहीं कह सकते। महाराष्ट्र की राजनीतिक स्थिति के झारखंड में असर पड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यहां कोई असर नहीं पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक राज्य की स्थितियां अलग अलग होती हैं। महाराष्ट्र की स्थिति अलग है और झारखंड की अलग। उन्होंने यह भी कहा कि महाराष्ट्र में हम हारे नहीं हमारा गठबंधन चुनाव जीता। गठबंधन साथियों की अपेक्षा बढ़ जाने के कारण वहां हमारी सरकार नहीं बनी। इस चुनाव में आजसू लोजपा जदयू के अलग होने की चर्चा किए जाने पर उन्होंने फिर दोहराया कि गठबंधन के साथियों की अपेक्षा बढ़ जाने के कारण आजसू से समझौता नहीं हो सका।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के आजसू से सरकार में समर्थन लेने की बात पर कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पूर्ण बहुमत की सरकार बनने की बात कही। साथ ही कहा कि पूर्ण बहुमत होने के बाद भी अगर आजसू सरकार में आना चाहेगी तो हम उसे शामिल करेंगे। एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि टिकट बंटवारे के बाद भीतरघात की स्थिति होती है। उन्होंने कहा कि इसी भीतरघात को कमतर करने के लिए वे हजारीबाग पहुंचे हैं।

11 विधानसभा की कोर कमेटी के सदस्यों से बातचीत की और डैमेज कंट्रोल के लिए सारी रचना कर आए हैं। पत्रकार वार्ता के दौरान सांसद जयंत सिन्हा ने कहा कि सत्ता में रहने के बाद एंटी इनकंबेंसी की बात की जाती है, लेकिन 2019 में पार्टी को प्रो इनकंबेंसी का लाभ मिल रहा है। श्री सिन्हा ने हजारीबाग जिला व लोकसभा क्षेत्र की 6 सीटों में से 5-6 सीट जीतने का दावा किया। पत्रकार वार्ता में सदर विधायक मनीष जायसवाल सहित कई अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)