Mon. Jan 18th, 2021

एक-तिहाई बहुमत से सरकार बनाने का तेजस्वी यादव ने किया दावा, कहा- गंगा, गंडक और कोसी तीनों नदियों में है बदलाव का उफान

1 min read

व्यवस्था परिवर्तन के साथ की बिहार के चहुमुखी विकास और अमन चैन की बात

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे व अंतिम चरण का मतदान खत्म होते ही महागठबंधन से मुख्यमंत्री पद के दावेदार तेजस्वी यादव ने एक-तिहाई बहुमत से सरकार बनाने का दावा किया है।

तेजस्वी ने कहा है कि बिहार में तब्दीली की गंगा, गंडक और कोसी तीनों एक साथ बह रही है और बदलाव उफान पर है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सुनहरे भविष्य, चौमुखी विकास, विकसित बिहार, अमन-चैन कायम करने और व्यवस्था परिवर्तन के साथ-साथ नए दौर में बिहार के निर्माण के लिए लोगों ने महागठबंधन के पक्ष में मतदान किया है।

तेजस्वी यादव अबतक सभी तीन चरणों की वोटिंग से पहले सुबह ट्वीट के जरिए मतदाताओं से अपील करते रहे हैं। शनिवार को बिहार में अंतिम चरण की वोटिंग से ठीक पहले तेजस्वी यादव ने सुबह ट्वीट करते हुए लोगों से बदलाव के लिए वोट करने की अपील की।

तेजस्वी मौजूदा चुनाव में बेरोजगारी कार्ड के जरिए युवाओं के बीच लोकप्रिय हुए हैं और उनकी जनसभाओं में अच्छी- खासी भीड़ देखने को मिली है। लेकिन इंतजार इस बात का है कि क्या तेजस्वी की जनसभाओं में आने वाली भीड़ वोट का पैमाना बन पाएगी या नहीं। तेजस्वी यादव लगातार नौकरी संवाद के जरिए अपने वोटरों से अपील भी करते रहे हैं। उन्होंने मौजूदा चुनाव में सबसे ज्यादा चुनावी रैलियों को संबोधित किया है।

उन्होंने कुल 251 चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया है और महागठबंधन के सीएम कैंडिडेट के तौर पर उन्होंने राजद के साथ-साथ सहयोगी दलों के उम्मीदवारों के लिए भी जोरदार तरीके से चुनाव प्रचार किया। तेजस्वी अपने चुनाव प्रचार के दौरान नीतीश सरकार पर न केवल हमला बोलते रहे बल्कि उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को रिटायरमेंट लेने तक की सलाह भी दी। अपनी आखिरी चुनावी जनसभा में नीतीश कुमार ने जो बातें कहीं, उसके बाद तेजस्वी और अधिक आक्रामक हो गए।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)