T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश, ऑस्ट्रेलिया बाहर

1 min read

टी20 विश्व कप 2024 के आखिरी सुपर-8 मुकाबले में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम को डक वर्थ लुईस (DLS) नियम की बदौलत 8 रन से हराते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई है. अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 115/5 का स्कोर बनाया. बारिश से प्रभावित मैच में बांग्लादेश को 19 ओवर में 114 रन का नया लक्ष्य मिला. जवाब में बांग्लादेशी टीम लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी.

अफगानिस्तान की जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के सेमीफाइनल पहुंचने की उम्मीदें खत्म हो गईं. कंंगारू टीम की अंक तालिका में अफगानिस्तान से कम पॉइंट की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है. इसी के साथ 27 जून को अफगानिस्तान साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी और भारत का सामना इंग्लैंड से होगा.

बांग्लादेश के लिए मैच में लिटन दास ने अच्छी बल्लेबाजी की. वह एक छोर पर टिके रहे और विकेट नहीं गिरने दिया. बाकी के बल्लेबाज अच्छा नहीं कर पाए. सौम्य सरकार, लिटन दास और तौहीद हृदोय ही दोहरे अंक तक पहुंच पाए. लिटस दास ने अपना अर्धशतक 41 गेंदों में पूरा किया है. वह बांग्लादेश को जीत नहीं दिला पाए. अफगानिस्तान के लिए राशिद खान सबसे बड़े हीरो साबित हुए. उन्होंने चार ओवर में 23 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा नवीन उल हक ने दो विकेट अपने नाम किए. गुलबदीन नईब और फजलहक फारूकी के खाते में एक-एक विकेट गया.

अफगानिस्तानी टीम के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम ने बहुत ही धीमी शुरुआत की. गुरबाज ने 55 गेंदों में 43 रन बनाए. वहीं जादरान ने 29  गेंदों में 18 रन बनाए. इन दोनों के अलावा बाकी के बल्लेबाज खास कमाल नहीं दिखा पाए. अजमतुल्लाह उमरजई ने 10 रन बनाए. कप्तान राशिद खान ने जरूर कई बड़े स्ट्रोक खेले और उनकी वजह से ही अफगानिस्तानी टीम 100 रनों के पार पहुंचने में सफल रही. उन्होंने 10 गेंदों में 19 रन बनाए, जिसमें तीन छक्के शामिल थे. अफगानिस्तान ने 20 ओवर्स में 115 बनाए. बांग्लादेश के लिए रिशाद हुसैन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किए.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours