Tue. Sep 29th, 2020

झारखंड हाईकोर्ट में शपथ ग्रहण समारोह का हुआ आयोजन, दो न्यायाधीश हुए स्थाई जज

1 min read

रांची : झारखंड हाईकोर्ट के स्थाई जज बने जस्टिस एसके द्विवेदी और जस्टिस दीपक रोशन ने मंगलवार को हाईकोर्ट के व्हाइट हाउस में अपने पद की शपथ ली। दोनों वर्ष 2019 में हाईकोर्ट के अपर न्यायाधीश नियुक्त किए गए थे।

हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन ने दोनों न्यायाधीशों को बारी-बारी से पद की शपथ दिलायी। शपथ ग्रहण से पूर्व राष्ट्रपति द्वारा जारी नियुक्ति पत्र को झारखंड हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल अंबुज नाथ ने पढ़कर सभी को सुनाया उसके बाद दोनों जजों को पद की शपथ दिलाई गई ।

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए हाईकोर्ट द्वारा बेव लिंक दिया गया था। अधिवक्ता और अन्य न्यायिक पदाधिकारी इस समारोह में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से इसमें शामिल हुए। शपथ ग्रहण समारोह मेंं झारखंड हाईकोर्ट के सभी न्यायाधीश समारोह हुए।

कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए शपथ ग्रहण समारोह को वर्चुअल बनाया गया था। उल्लेखनीय है कि झारखंड हाई कोर्ट में न्यायधीश के 25 स्वीकृत पद हैं।

इनमें 17 न्यायाधीश कार्यरत है इसमें 15 स्थाई न्यायाधीश थे वर्तमान में 2 स्थाई न्यायाधीश की शपथ लेने के बाद स्थाई न्यायाधीशों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है। वर्तमान में झारखंड हाई कोर्ट में न्यायाधीश के 8 पद रिक्त हैं।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)