Tue. May 26th, 2020

सर्वे: अमेरिका के 52% वोटर्स 2020 में ट्रम्प को कर देंगे खारिज

1 min read

वॉशिंगटन : अमेरिका में अगले साल नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव हैं। इस चुनाव से पहले गुरुवार को आयी एक सर्वे रिपोर्ट ने राष्ट्रपति डोलान्ड ट्रम्प के माथे पर बल ला दिया है। रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के 52% वोटर 2020 के चुनाव में मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को दोबारा राष्ट्रपति के रूप में नहीं देखना चाहते हैं। जबकि ट्रम्प रिपब्लिकंस का भारी समर्थन जुटाकर एक बार फिर सत्ता में आने की तैयारी कर रहे हैं।

यह सर्वे रासमुसेन नामक संगठन ने कराया है। इस सर्वे के बारे में संगठन ने कहा, हमने अपनी रिपोर्ट में टेलीफोन और ऑनलाइन सर्वे को शामिल किया। 42% अमेरिकियों ने कहा कि वे ट्रम्प को वोट देंगे। 52% लोग उनके (ट्रम्प) खिलाफ वोटिंग कर सकते हैं। 6% लोगों ने अभी तक फैसला नहीं किया है कि वे किसे वोट देंगे।’

37% किसी और के पक्ष में

पद पर बैठे लोगों के खिलाफ वोट करने की बात कह रहे लोगों में से 58% ने कहा कि उनका वोट किसी अन्य उम्मीदवार की बजाय ट्रम्प के खिलाफ डाले जाने की ज्यादा संभावना है। 37% उम्मीद करते हैं कि वे किसी और उम्मीदवार को वोट देंगे।

ज्यादातर रिपब्लिकंस ट्रम्प के साथ

पोल के मुताबिक- 75% रिपब्लिकंस अभी भी ट्रम्प को वोट दे सकते हैं। जबकि पार्टी के 21% नेताओं ने उनके खिलाफ वोट डालने की बात कही है। ट्रम्प डेमोक्रेट्स से 82% से 13% के अंतर से हार सकते हैं। 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रम्प को 279 और हिलेरी को 228 वोट मिले थे।

यहां जीते थे ट्रम्प

पेंसिलवेनिया, आयोवा, उटाह, इडाहो, नॉर्थ कैरोलिना, फ्लोरिडा, जॉर्जिया, ओहायो, मिसौरी, मोंटाना, लुइसियाना, अरकंसास, नॉर्थ डकोटा, साउथ डकोटा, टैक्सास, व्योमिंग, अलबामा, वेस्ट वर्जीनिया, केंटकी, ओकलाहोमा, साउथ कैरोलिना, टेनेंसी, इंडियाना।

यहां जीती थीं हिलेरी

कैलिफोर्निया, हवाई, ओरेगन, वॉशिंगटन, नेवादा, कोलोराडो, वर्जीनिया, इलिनॉय, न्यूयॉर्क, कनेक्टीकट, रोड आईलैंड, मैरीलैंड, मैसाच्युसेट्स, डेलावेयर, न्यू जर्सी, वरमॉन्ट, वॉशिंगटन डीसी।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)