Wed. Apr 1st, 2020

रक्तदान के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए सूरज झंडई सम्मानित

1 min read

रांची : रक्तदान के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए गुरुनानक सेवक जत्था कृष्णा नगर कॉलोनी के सूरज झंडई को वाराणसी, उत्तर प्रदेश की स्वयंसेवी संस्था साधना फाउंडेशन द्वारा सम्मानित किया गया है। उनके सम्मान में सूरज झंडई को काशी विश्वनाथ नेशनल ब्लड कमांडो एवं राष्ट्रीय सम्मान-2020 से सम्मानित किया गया। साधना फाउंडेशन के राष्ट्रीय सचिव सौरभ मौर्या ने सूरज को मोमेंटो देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम में विभिन्न राज्यों के लोगों को स्वैच्छिक रक्तदान और रक्तदान के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाने तथा उत्कृष्ट और अनुकरणीय सेवा के लिए सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में सेवक जत्था के पीयूष मिढ़ा, साधना फाउंडेशन के राष्ट्रीय निदेशक संजय साहनी, सुमित तोमर, सचिन मिश्रा, बजरंग बंसल, अमित कुमार राठौर, अमित सिंह समेत अन्य गणमान्य शामिल थे।

समाज के मीडिया प्रभारी नरेश पपनेजा ने बताया कि सूरज झंडई को हाल ही में ओड़िसा की स्वयंसेवी संस्था समर्पण द्वारा पुरी में आयोजित कार्यक्रम में उत्कल रक्तवीर सम्मान से सम्मानित किया गया था। सूरज झंडई ने 6 अक्टूबर, 2013 को गुरुनानक सेवक जत्था ब्लड डोनर्स ग्रुप का निर्माण किया, जिसमें आज 200 सदस्य सक्रिय रूप से जुड़े हुए हैं।

संस्था जरूरतमंद लोगों को रक्त एवं एसडीपी तत्काल मुहैया कराता है। जत्था द्वारा समय समय पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है। अब तक सूरज झंडई के नेतृत्व में 32 शिविर लगाए जा चुके हैं और 10 हजार से ज्यादा यूनिट ब्लड जरूरतमंदों को उपलब्ध कराया जा चुका है। सूरज को सम्मानित किये जाने पर गुरुद्वारा श्री गुरुनानक सत्संग सभा के अध्यक्ष हरविंदर सिंह बेदी, गुरुनानक बाल मंदिर स्कूल के अध्यक्ष नरेश पपनेजा एवं गुरुनानक भवन कमिटी के अध्यक्ष अशोक गेरा तथा संस्था के रामकृष्ण मिढ़ा, मनीष मिढ़ा, प्रेम मिढ़ा, प्रेम सुखीजा, रमेश गिरधर ने हर्ष व्यक्त किया एवं उन्हें बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)