Sun. Aug 9th, 2020

ननकाना साहिब में पथराव की निंदा की गयी

चतरा : पाकिस्तान में गुरुनानक जम्मस्थली ननकाना साहिब गुरुद्वारे में हुए पथराव की आज यहां सिख समुदाय ने घोर निंदा की। सिख समुदाय ने भारत सरकार से शीघ्र उचित कार्रवाई की मांग की है। साथ ही पाकिस्थान में रह रहे सिख समुदाय के लोगों तथा गुरुद्वारों की सुरक्षा के लिए विशेष अरदास की गयी।

वही आज यहां प्रखंड के केदली कला स्थित ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा में सिखों के दसवें गुरु श्री गुरु गोविन्द सिंह जी महाराज के 353 वें पावन प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में पिछले 48 घंटों से अखंड पाठ चल रहा है।

शाम में दैनिक दीवान के उपरांत रागी जत्थों द्वारा शबद गुरबाणी का गायन किया गया जिसमें श्री गुरु गोबिंद सिंह जी महाराज के बहुआयामी व्यक्तित्व पर विस्तार पूर्वक प्रकाश डाला गया। इस अवसर पर सोमवार को भव्य नगर कीर्तन निकाला जाएगा। जिसमें फूलों से सुसज्जित रथ पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का पावन स्वरुप विराजमान रहेंगे, जिनकी अगवानी पंज प्यारे करेंगे। बैंड बाजा, पाईप बैन्ड और गतका दल के सदस्यों के साथ सैकड़ों की संख्या में स्त्री, पुरुष और विशेष परीधानों में सुसज्जित बच्चे इस विशाल नगर कीर्तन की शोभा बढ़ाएंगे।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)