Wed. Oct 28th, 2020

वाहन मालिकों की रोड टैक्स माफ करें राज्य सरकार : चंद्र प्रकाश चौधरी

रांची : गिरिडीह के आजसू सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से वाहन मालिकों की दु:ख, दर्द व परेशानी को समझने और लॉक डाउन अवधि का रोड टैक्स माफ करने का आग्रह किया है।

उन्होंने मंगलवार को मुख्यमंत्री को इस बात से अवगत कराया है कि वाहन मालिक एक ओर ऋण भुगतान तो दूसरी ओर रोड टैक्स भुगतान के दोहरे दायित्व के कारण अपने भविष्य को लेकर मानसिक तनाव में जीने को विवश हैं। इस वक्त वाहन मालिकों को राज्य सरकार के द्वारा राहत दिया जाना आवश्यक हो गया है।

कोरोना संकट काल में वाहन मालिकों की आर्थिक स्थिति दयनीय हो गई है। तीन माह के लंबे लॉक डाउन के कारण राज्यभर में बस, ट्रक एवं व्यवसायिक वाहनों का परिचालन करीब ठप रहा है और इस वजह से वाहन मालिकों को भारी आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ा है। उन्होंने कहा कि हम सब इस बात से भी अवगत हैं कि बस, ट्रक एवं अन्य व्यवसायिक वाहन बैंक से ऋण लेकर खरीदे गए हैं।

लॉक डाउन अवधि में गाड़ियों का परिचालन बंद रहा है। ऐसे में ऋण लेकर वाहन खरीदनेवाले मालिकों की क्या दशा होगी, यह सहज रुप में समझा भी जा सकता है । कई ऐसे वाहन मालिक हैं, जो किस्त वार ऋण भुगतान की स्थिति में भी नहीं हैं। साथ ही उन्हें रोड टैक्स चुकाने की भी चिंता सता रही है। उन्होंने इस बाबत मुख्यमंत्री को लिखे अपने पत्र में वाहन मालिकों की परेशानियों की विस्तार से जानकारी दी है।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)