Sat. Jan 23rd, 2021

विधानसभा के विशेष सत्र को लेकर अध्यक्ष ने अधिकारियों को दिये कई दिशा-निर्देश

1 min read

रांची : पंचम झारखंड विधानसभा के चतुर्थ ( विशेष सत्र ) 11 नवम्बर को आहूत है। झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष रवीन्द्रनाथ महतो ने विशेष सत्र को लेकर शुक्रवार को विधानसभा में राज्य के वरीय पदाधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की।

बैठक में मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक के साथ-साथ विभागों के प्रधान सचिव एवं संबंधित वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे। महतो ने एक दिवसीय विशेष सत्र को लेकर अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर समुचित संख्या में दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया । स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव से कोविड-19 के संबंध में सत्र को लेकर तैयारियों का जायजा लिया। स्वास्थ्य विभाग को एक दिवसीय सत्र को ध्यान में रखकर विधानसभा परिसर में हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया गया और नौ नवम्बर से विधानसभा परिसर में कोविड-19 की जांच की व्यवस्था को सुनिश्चित कराने को भी कहा। अध्यक्ष ने कहा कि सत्र के दौरान विधानसभा में निष्प्रयोजन बाह्य व्यक्तियों के प्रवेश पर निषेध रहेगा। जिसका कड़ाई से पालन किया जाए।

बैठक में संबंधित पदाधिकारी को यह भी निर्देश दिया कि विधानसभा के आसपास स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था यथाशीघ्र की जाए एवं विधानसभा के सड़क के मुहाने पर स्पीड ब्रेकर लगायी जाय ताकि आवागमन में सुगमता बनी रहे।

शुक्रवार को ही विशेष सत्र को लेकर अध्यक्ष ने प्रेस सलाहकार के समिति के सदस्यों के साथ बैठक की। जिसमें पत्रकारों और छायाकारों को सत्र के दौरान कार्यवाहियों के संकलन में सुविधाओं के संबंध में चर्चा की गई।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)