Mon. Sep 21st, 2020

सिब्बल का भाजपा पर तंज, कहा- गहलोत का धीरज जीता, जोड़-तोड़ की हार हुई

1 min read

नई दिल्ली : राजस्थान के सियासी ड्रामे के बीच सुलह की सूरत बनते देख कांग्रेस पार्टी में खुशी की लहर है। इस सुलह से जहां राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बच गयी, वहीं भाजपा के दांव-पेंच को बेअसर करने में भी कांग्रेस को सफलता मिली। राजस्थान में भाजपा की इस विफलता पर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि गहलोत ने धीरज धरा और पार्टी के विधायक घर लौटे लेकिन जोड़-तोड़ करने वाली भाजपा धराशाई हो गयी।

कपिल सिब्बल ने मंगलवार को राजस्थान के राजनीतिक उठापटक पर कांग्रेस के बीस साबित होने पर भाजपा को निशाने पर लिया। उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए ट्वीट कर कहा, “14 अगस्त को उलटी गिनती शुरू होते ही नाराज विधायकों की घर वापसी सुनिश्चित होने लगी है। यह गहलोत के धैर्य की जीत है। वहीं जोड़-तोड़ में लगी भाजपा को झटका लगा है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि स्थिति चाहे कितनी भी सुधरे लेकिन अवसरवाद ‘अनिश्चित’ रहेगा।

इससे पहले बीते दिन सोमवार को करीब एक महीने की बगावत के बाद सचिन पायलट की कांग्रेस में घर वापसी तय हो गई है। सचिन पायलट अपने मुद्दों के साथ सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की। उनकी शिकायतों की जांच को लेकर कांग्रेस की ओर से एक कमेटी का गठन किया गया है, जो कि सचिन पायलट की समस्याओं का समाधान करेगी। इन वादों और आश्वासनों के बाद सचिन पायलट मान गए हैं। अब उनके पद को लेकर कांग्रेस पार्टी निर्णय लेगी।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)