April 23, 2021

Desh Pran

Hindi Daily

रजरप्पा मंदिर प्रक्षेत्र में बैरिकेडिंग के खिलाफ दुकानदारों का प्रदर्शन

1 min read

रामगढ़, : झारखंड के एकमात्र सिद्ध पीठ रजरप्पा मंदिर इलाके में बैरिकेडिंग के खिलाफ रविवार को स्थानीय दुकानदारों ने प्रदर्शन किया। रविवार को सुबह से ही सैकड़ों दुकानदार मुख्य मार्ग पर बैठ कर धरना शुरू कर दिया।

दुकानदारों का कहना है कि जिला पुलिस प्रशासन अक्सर रविवार को सुबह से ही मंदिर प्रक्षेत्र में बैरिकेडिंग कर देता है, जिसकी वजह से सैकड़ों गाड़ियां मंदिर परिसर से काफी दूर खड़ी हो जाती हैं। गाड़ियों की आवाजाही मंदिर के पास तक न होने से उनकी रोजी-रोटी पर असर पड़ रहा है। दुकानदारों ने मांग है कि बैरिकेडिंग की व्यवस्था सही तरीके से होनी चाहिए और गाड़ियों को सर्किट हाउस के पार्किंग स्थल तक भेजना चाहिए।

इस संबंध में रजरप्पा थाना प्रभारी विपिन कुमार ने बताया कि दुकानदारों को समझा-बुझाकर प्रदर्शन खत्म करवा दिया गया। उन्होंने कहा कि रविवार को अन्य प्रदेशों से सैकड़ों गाड़ियां रजरप्पा आती हैं। ऐसी स्थिति में वहां सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखना एक बड़ी चुनौती होती है।

उन्होंने बताया कि बाहर से आने वाली गाड़ियों के बेतरतीब लगाने से मंदिर प्रक्षेत्र में भारी जाम लग जाता है। लोगों की सुरक्षा और जाम की समस्या से निपटने के लिए बैरिकेडिंग की व्यवस्था की गई है। मंदिर प्रक्षेत्र में सर्किट हाउस के आसपास पार्किंग स्थल फुल हो जाता है, तभी बैरिकेडिंग के बाहर गाड़ियों को रोका जाता है। गाड़ियों के खड़ी होने से श्रद्धालुओं की आवाजाही बंद नहीं होती है। श्रद्धालु मंदिर में दर्शन करते हैं, उसके लिए भी पुलिस ने व्यवस्था कर रखी है।

 

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)