Thu. Oct 29th, 2020

शेख हसीना ने भारत के साथ सहयोग की आवश्यकता पर दिया जोर

1 min read

ढाका : बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने आर्थिक विकास की सुनिश्चितता के लिए भारत के साथ बेहतर सहयोग की आवश्यकता पर जोर दिया है।बांग्लादेश में निवर्तमान भारतीय उच्चायुक्त रिवा गांगुली दास के साथ रविवार को अपने सरकारी आवास गणभवन में एक बैठक में श्रीमती हसीना ने कहा, ”हमारी विदेश नीति ‘सभी के लिए मित्रता और किसी के प्रति दुर्भावना नहीं ‘ के ध्येय वाक्य पर आधारित रही है। हम समझते हैं कि पड़ोसी देशों के साथ बेहतर संबंध क्षेत्र के लोगों के विकास के लिए पहली आवश्यकता है। ”

उन्होंने यह भी कहा कि पड़ोसी देश अपनी सुविधा के लिए बांग्लादेश के छट्टोरग्राम, सिलहट और सैयदपुर हवाई अड्डों का उपयोग कर सकते हैं। सुश्री दास ने बांग्लादेश में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए यहां की सरकार की ओर से उठाए गए कदमों की सराहना की और कहा कि दोनों देश मिलकर कोरोना महामारी का मुकाबला करने के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कोरेाना काल में श्रीमती हसीना के नेतृत्व में बंगलादेश के आर्थिक विकास की सराहना की।

निवर्तमान भारतीय उच्चायुक्त ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से श्रीमती हसीना को एक पत्र सौंपा , जिसमें श्री मोदी ने उन्हें उनके 74 वें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है। श्रीमती हसीना ने भारत-बांग्लादेश के संबंधों को मजबूत करने में योगदान के लिए निवर्तमान उच्चायुक्त को धन्यवाद दिया और विदेश मंत्रालय में सचिव (पूर्व) के पद पर उनकी अगली पस्थापना के लिए शुभकामनाएं दी।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)