April 23, 2021

Desh Pran

Hindi Daily

सोमनाथ मंदिर से अयोध्या राम मंदिर तक 1800 किमी दौड़ पर निकले धावक घनश्याम सुदानी

1 min read

सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के महाप्रबंधक ने झंडी दिखाकर धावक को किया रवाना
रामनवमी के दिन 1800 किमी दौड़ पूरी अयोध्या राम मंदिर पहुंचेंगे सुदानी

सोमनाथ / अहमदाबाद : संकल्प से सिद्धि ‘के आदर्श के साथ देश में एकता बनाए रखने के संकल्प के साथ गिर-सोमनाथ के धावक घनश्याम सुदानी ने आज सोमनाथ से अयोध्या राम मंदिर तक 21 दिवसीय मैराथन शुरू की है।

मंगलवार को सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के महाप्रबंधक विजय सिंह चावड़ा सहित गणमान्य लोगों ने युवा धावक घनश्याम सुदानी का अभिवादन किया और उन्हें हरी झंडी दिखाकर उनको रवाना किया। इससे पूर्व धावक सुदानी ने सोमनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की। सुदानी की दौड़ सोमनाथ से अयोध्या राम मंदिर तक होगी। इस मैराथन का उद्देश्य अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के साथ ही देशभर में एकता और अखंडता बनाए रखने के लिए लोगों कों जागरूक करना है।

उल्लेखनीय है कि घनश्याम सुदानी अमरेली जिले के खांभा तहसील के पिपलवा गांव के निवासी एक किसान परिवार से है। उन्हें गुजरात का दूधसिंह कहा जाता है। घनश्याम सुदानी की यह दौड़ लगभग 1,800 किलोमीटर की दूरी तय कर 21 दिन में 21 अप्रैल रामनवमी के दिन राम जन्मभूमि मंदिर, अयोध्या में समाप्त होगी। इस दौरान 21 दिन तक डॉक्टर सहित 18 लोगों की टीम सुदानी के साथ रहेगी।

इसके लिए धावक सुदानी हर दिन लगभग 90 किलोमीटर दौड़ेंगे। यह वही घनश्याम सुदानी हैं, जिन्होंने पिछले 72वें गणतंत्र दिवस पर फिट इंडिया के संदेश के साथ लगातार 72 किमी दौड़ लगाई थी। घनश्याम सुदानी ने अब तक कई रेस जीत चुके हैं। वह पिछले तीन साल से अहमदाबाद में बसे हैं। घनश्याम सुदानी का सपना अंतरराष्ट्रीय धावक बनना है। इसके लिए वह हर सुबह चार से पांच घंटे तक दौड़ते हैं।

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)