Sat. Jan 23rd, 2021

राजद ने अपने कार्यकर्ताओं के लिए जारी की चेतावनी, कहा- जीत के उत्साह में हर्ष फायरिंग, आतिशबाजी व विपक्षी समर्थकों के साथ बदसलूकी स्वीकार्य नहीं

1 min read

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मतदान तीन चरणों में संपन्न हो चुका है। अब प्रदेश के साथ-साथ पूरे देश की नजर 10 नवंबर को आने वाले चुनाव परिणाम पर टिक गई है। इधर, कुछ एग्जिट पोल में जहां महागठबंधन की सरकार बनाती दिख रही है वहीं कुछ एनडीए सरकार की वापसी की घोषणा कर रही है। एग्जिट पोल के आधार पर पार्टी और नेताओं ने भी अपनी जीत या सरकार बनाने के दावे करने शुरू कर दिए हैं। इस सबके बीच रविवार को राष्ट्रीय जनता दल ने अपने कार्यकर्ताओं के लिए सख्त चेतावनी जारी की है।

राजद ने ट्वीट करते हुए कहा है कि 10 नवम्बर को चुनाव परिणाम कुछ भी हों, उसे पूरे संयम, सादगी और शिष्टाचार के साथ हमें स्वीकारना होगा। इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि अनुचित आतिशबाज़ी, हर्ष फायरिंग, प्रतिद्वंद्वियों अथवा उनके समर्थकों के साथ अशिष्ट व्यवहार इत्यादि किसी भी कीमत पर पार्टी को स्वीकार नहीं होगा। पार्टी के उत्साहित कार्यकर्ताओं को चेतावनी दी गई है इस तरह की घटना न हो, इसे हर हाल में सुनिश्चित किया जाए।

इसके साथ ही राजद ने अपने कार्यकर्ताओं को याद दिलाते हुए लिखा कि राजद के सभी कार्यकर्ता स्मरण रखें कि 10 नवम्बर को चुनाव परिणाम कुछ भी आए, आपकी राजनीति की परिधि अथवा केंद्र में, लक्ष्य अथवा मार्ग में केवल जन सुविधा और जन उत्थान ही हैं और रहेंगे। एग्जिट पोल के बाद महागठबंधन समर्थकों, खासकर राजद समर्थकों में उत्साह है। सभी अभी से ही चुनाव परिणाम के दिन दिवाली मनाने की तैयारी में जुट गए हैं। इसी के बाद राजद ने अपने समर्थकों के लिए यह सख्ती भरा फरमान जारी किया है।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)