Thu. Oct 29th, 2020

वर्चुअल संवाद में बोले राजनाथ सिंह- संपूर्ण राष्ट्र को बिहार से मिलती है रोशनी

1 min read

बेगूसराय : भारत सरकार के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा गुरुवार को शिक्षकों एवं बुद्धिजीवियों के साथ आयोजित वर्चुअल संवाद में बेगूसराय से बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। इसके लिए विधान परिषद प्रत्याशी और बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के संयुक्त सचिव डॉ. सुरेश प्रसाद राय के नेतृत्व में सुहृद बाल शिक्षा मंदिर में वर्चुअल संवाद में शामिल होने की विशेष व्यवस्था की गई थी। इसके अलावा भी जिला के विभिन्न जगहों पर पन्द्रह सौ से अधिक लोग कार्यक्रम में शामिल हुए।

संवाद के दौरान राजनाथ सिंह ने लालू-राबड़ी के 15 साल के शासन पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बिहार के शिक्षकों ने उस दौर में काफी बुरा वक्त देखा है। बिहार के शिक्षक आए दिन सड़कों पर आंदोलन करते थे। छःमहीने, साल भर तक वेतन नहीं मिलता था। चरवाहा विद्यालय जैसे ढ़र्रे के साथ काम करना तथा तेल पिलावन और लाठी घुमावन जैसी स्थिति में पीढ़ी को संभालना बेहद चुनौतीपूर्ण था। संपूर्ण राष्ट्र को बिहार से रोशनी मिलती है।

रक्षामंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने नयी राष्ट्रीय शिक्षा नीति को मंजूरी दी है। करीब 34 वर्ष बाद देश में नयी शिक्षा नीति आई है। पिछले तीन दशकों में जीवन के हर क्षेत्र में बदलाव आया है। नयी शिक्षा नीति 21वीं सदी में भारत के साथ मेल खाता हुआ है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सरकार के प्रयास से एक बेहतरीन शिक्षा नीति बनाई गई है। शिक्षा की मजबूती से राष्ट्र का विकास होगा और शिक्षकों को बेहतर सेवा एवं सम्मान देने से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की परिकल्पना पूरी होगी।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)