Tue. Jan 26th, 2021

राहुल का केंद्र पर हमला, कहा- मोदी सरकार को नहीं किसानों की परवाह

1 min read

नई दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों की अनदेखी को लेकर एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार को लगातार निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा है कि भीषण ठंड और बारिश के बीच सड़कों पर प्रदर्शन करने को मजबूर किसानों की सरकार को कोई परवाह नहीं है। उन्होंने कहा कि बीते 40 दिनों में किसानों ने जो भी सहा है, वो सरकार की क्रूरता दर्शाने के लिए काफी है, इसके बाद अब कुछ और देखना शेष नहीं।

वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने किसान आंदोलन के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए उन पर किसानों की परवाह नहीं करने का आरोप लगाया है। राहुल ने ट्विटर पर कविता पोस्ट कर कहा, “सर्दी की भीषण बारिश में, टेंट की टपकती छत के नीचे, जो बैठे हैं सिकुड़-ठिठुर कर, वो निडर किसान अपने ही हैं, ग़ैर नहीं, सरकार की क्रूरता के दृश्यों में, अब कुछ और देखने को शेष नहीं।

” अपने इस ट्वीट के साथ राहुल गांधी ने बीते दिन हुई बारिश के बाद दिल्ली बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के हालातों को बताते फोटोज भी शेयर किए हैं। फोटोज में साफ दिख रहा है कि लोग टेंट में दुबके हुए हैं और जिनके पास टेंट नहीं है वो बारिश से बचने के लिए ट्रैक्टर ट्रॉली के नीचे छुप रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ 40 दिन से किसानों का आंदोलन चल रहा है। हालांकि आज (सोमवार को) किसानों और सरकार के बीच नए दौर की बातचीत होनी है, जिसमें नए कृषि कानूनों को वापस लेने तथा न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को कानूनी स्वरूप देने के मुद्दे पर चर्चा होनी है। इससे पहले, बुधवार को हुई बैठक में पराली और बिजली संशोधन बिल पर किसानों और सरकार के सहमति बन गई थी।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)