Wed. Aug 12th, 2020

लेवी नहीं देने पर पीएलएफआई उग्रवादियों ने महिला मुखिया को पीटा

1 min read

रांची : रांची के चान्हो थाना क्षेत्र के बलसोकरा की महिला मुखिया को शनिवार की देर रात पीएलएफआई उग्रवादियों ने जमकर पीटा। बताया जाता है कि मुखिया द्वारा लेवी नहीं देने और इसकी सूचना पुलिस को देने से उग्रवादी नाराज थे। उग्रवादियों के जाने के बाद मुखिया को अस्पताल ले जाया गया । उग्रवादियों ने मुखिया से करीब एक सप्ताह पूर्व पांच लाख की लेवी की मांग की थी।

बीती रात 7-8 की संख्या में हथियार से लैस उग्रवादी झामको मुंडा के भाई के होटल पर पहुंचे। वहां से उसे पकड़ कर झामको के घर लाये और दरवाजा खुलवाया। दरवाजा खुलते ही उग्रवादी घर के अंदर घुस गए और झामको मुंडा पर टूट पड़े। झामको के काफी जख्मी होने के बाद उग्रवादी वहां से भाग निकले।

महिला मुखिया झामको ने बताया कि 1 सप्ताह पूर्व उन्हें पहन टोली स्थित उनके घर पर पर्चा चिपका मिला था उसमें उग्रवादियों ने पीएलएफआई के नाम पर पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। इसके बाद मामले की सूचना उसने पुलिस को दी थी। इसके बाद पुलिस उस क्षेत्र में लगातार पेट्रोलिंग कर रही थी। सूत्रों ने बताया कि इस घटना के पीछे पीएलएफआई उग्रवादी कृष्णा उर्फ सुल्तान के दस्ते का हाथ हैं।

कृष्णा वर्ष 2015 में जेल से छूटा था इसके बाद से वह पीएलएफआई संगठन के साथ जुड़ गया ।वह अपना गिरोह बनाकर लेवी मांगने का काम करता है। कृष्णा के दस्ते में 7 से 8 लोग हैं। ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने रविवार को बताया कि घटना के बाद पूरे इलाके में सर्च अभियान जारी है। शीघ्र ही घटना को अंजाम देने वालों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)