Tue. Nov 24th, 2020

नीतीश के 15 साल के शासन में लोगों ने विकास देखा : जेपी नड्डा

1 min read

बेतिया : तेजस्वी यादव ने पोस्टर से लालू की तस्वीर हटा दी। इससे लोगों के जेहन से लालटेन युग की यादें खत्म नहीं होंगी। ये नरेंद्र मोदी हैं जिन्होंने बेटे से बाप का फोटो पोस्टर हटवा दिया। क्योंकि अब काम का रिपोर्ट कार्ड जारी किया जा रहा है। ऐसा 2014 से पहले नहीं होता था। राज्य के लोगों ने 15 साल जंगल राज देखा है।

नीतीश के 15 साल के शासन में लोगों ने विकास देखा है। ये बातें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को बेतिया के बड़ा रमना मैदान में कहीं। वे यहां चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि लालू को आपलोगों ने 20 सालों तक देखा। भैंस और गोबर छोड़कर कुछ भी उनके मुंह से नहीं सुना होगा। इसी चंपारण में लोग शाम होते ही घरों में दुबक जाते थे। रात में घरों से निकलने पर अपहरण हो जाता था। बिजली का नामोंनिशान नहीं था। सड़क पर जब लोग निकलते थे तो झुंड में महिला नित्यक्रिया के लिए निकली दिखती थी।

नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनते ही स्वच्छता भारत अभियान के तहत घर-घर में शौचालय का निर्माण कराया गया। कहा कि मैं सीता मईया की शरणस्थली में आया हूं। गांधी की प्रयोग भूमि व बुद्ध की धरती पर आया हूं। मैंने बिहार से ही पढ़ाई लिखाई की है। बिहार विधानसभा चुनाव में चंपारण में पहले भी काम कर चुका हूं। अभी हेलिकॉप्टर से आया हूं तो देखा यहां का भूगोल बदल गया है।

850 करोड़ रुपये से अस्पताल बन रहा है। सड़कें दुरुस्त हुई हैं। लॉकडाउन के दौरान गरीबों के खाते में रुपये भेजे गये हैं। जब यह खाता खुल रहा था तो विपक्ष ने हंसी उड़ाई थी। लेकिन एक झटके में मोदी ने किसानों, गरीबों और वृद्धों के जनधन खाते में रुपये भेज दिए। महिला चुल्हे के धुएं से दमा का शिकार होती थी। उनके फेफड़े में बीमारी हो जाती थी। उज्ज्वला योजना से उनके घरों में गैस व सिलेंडर पहुंचाया गया। इससे बीमारी में कमी है। सौभाग्य योजना से लोगों के घरों में बिजली पहुंचाई गई और उजाला योजना से एलईडी। अब लालटेन युग समाप्त हो गया है, एलईडी युग आ गया है। आपलोग उजाला में आ गए हैं, इसलिए अंधकार को मत भूलिएगा।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)