Wed. Aug 12th, 2020

नक्सलियों के पोस्टरबाजी से इलाके में दहशत

1 min read

रांची : रांची के तमाड़ थाना क्षेत्र के काडरूडीह, तुलसीडीह गांव के आसपास में माओवादियों ने फिर एक बार पोस्टबाजी कर दहशत फैलाने का काम किया है। जगह-जगह पोस्टबाजी की गयी है। पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि तुलसीडीह गांव के स्कूल में माओवादियों ने पोस्टर बाजी की है। साथ ही साथ जन वितरण प्रणाली की दुकान में भी बैनर लगा दिया है।

प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों ने शहीद सप्ताह को लेकर पोस्टरबाजी की है। पोस्टरबाजी से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। पोस्टर में मारे गए नक्सलियों को शहीद बताते हुए अमर रहे का नारा लिखा हुआ है। घटना की सूचना मिलते ही तमाड़ पुलिस मौके पर पहुंची और सभी पोस्टर को जब्त कर थाने ले गयी। बुंडू एसडीपीओ अजय कुमार ने बताया कि पूरे इलाके में सर्च अभियान जारी है। शीघ्र ही पोस्टर बाजी करने वालों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि पुलिस द्वारा मारे गए नक्सलियों को शहीद बताते हुए उनकी याद में हर साल 28 जुलाई से 3 अगस्त तक भाकपा माओवादी शहीद सप्ताह मनाते हैं। इस दौरान नक्सली विध्वंसक घटना को भी अंजाम देते हैं। शहीद सप्ताह को लेकर पूर्व में ही पुलिस मुख्यालय की ओर से सभी नक्सल प्रभावित जिले के एसपी को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)