Fri. Sep 25th, 2020

पंचायत सेवक 12000 रुपये रिश्‍वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार

कोडरमा : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) हजारीबाग की टीम ने मरकच्चो प्रखंड के दसारोखुर्द पंचायत के पंचायत सेवक विजय शर्मा को बारह हजार रुपए रिश्वत लेते रंगेहाथ दबोच लिया। घटना शुक्रवार की है। विजय शर्मा बगड़ीडीह निवासी है।

गिरफ्तारी के साथ ही एसीबी की टीम गिरफ्तार पंचायत सचिव को अपने साथ हजारीबाग ले गई।एसीबी हजारीबाग के एसपी की ओर से इस संबंध में जारी विज्ञप्ति के मुताबिक मामले के परिवादी छोटु महतो, पिता स्व. प्रेम महतो के द्वारा अपनी जमीन पर 12 फीट कूप का निर्माण किया जा रहा है। इस की कुल तीन लाख 57 हजार रुपए प्राक्कलित राशि थी और योजना भी स्वीकृत थी।

स्वीकृत योजना का निर्माण भी आवेदक द्वारा खुद कराया जा रहा था। कूप निर्माण में सिर्फ प्लास्टर का कार्य शेष रह गया था और इस योजना के लिए परिवादी सह आवेदक को दो लाख साठ हजार रुपये भुगतान भी किए जा चुके थे।

शेष राशि के भुगतान के लिए पंचायत सेवक विजय शर्मा के द्वारा 15 हजार रुपये रिश्वत मांगे जा रहे थे। उसे लेकर छोटू महतो के द्वारा एसीबी से शिकायत की गई और मामले का विधिवत सत्यापन भी किया गया।

सत्यापन के बाद कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को एसीबी हजारीबाग की टीम ने पंचायत सेवक को रंगे हाथ बारह हजार रुपये रिश्वत लेते उसी के आवास से गिरफ्तार किया और अपने साथ हजारीबाग लेकर चली गई।

पंचायत सेवक को रंगे हाथ रिश्वत लेते गिरफ्तार करने एसीबी की चार सदस्यीय टीम मरकच्चो पहुंची थी। एसीबी की टीम ने मरकच्चो प्रखंड के दशारो पंचायत के पंचायत सेवक विजय शर्मा को 12000 रिश्वत लेते रंगेहाथ दबोच लिया। टीम गिरफ्तार पंचायत सचिव को अपने साथ हजारीबाग ले गई है।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)