Wed. May 27th, 2020

युवक से 30 हजार रूपए की ऑनलाइन ठगी

पाकुड़ : साइबर ठगों द्वारा लिट्टीपाड़ा थाना क्षेत्र के करणघाटी के एक युवक के बैंक खाते से 30 हजार रूपए निकालने का मामला प्रकाश में आया है। इस बाबत पीड़ित युवक रोबिन मंडल ने थाने में मामला दर्ज कराया है। दर्ज मामले के मुताबिक गुरुवार की शाम उसके मोबाइल पर मोबाइल फोन नंबर 9093890458 से एक महिला का फोन आया।

फोन पर उसने एसबीआई शाखा से बोलने की बात कही और कहा कि मैनेजर साहब आपसे बात करना चाहते हैं कह कर फोन काट दिया। कुछ देर बाद फिर फोन नंबर 9732241671 से कॉल आया और बोला मैं बैंक मैनेजर बोल रहा हूँ।आपका एटीएम कार्ड काफी पुराना हो गया है, जिसे हम लोगों ने ब्लॉक कर दिया है। उसे दुबारा चालू करने के लिए एटीएम कार्ड नंबर के अलावा उसमें लिखी सारी जानकारी देनी होगी। मैनेजर मांग रहे हैं तो मैंने उसे सारी जानकारी दे दी। फिर पिन नंबर मांगा तो मैंने वह भी दे दी।

थोड़ी ही देर बाद मेरे मोबाइल पर एसबीआई खाते से दो किश्तों में क्रमशः 20,029 रूपए तथा 9,981 रूपए कटने का मैसेज आया। उसके थोड़ी ही देर बाद फिर उक्त कथित मैनेजर का फोन आया और कहा कि आपके खाते से एटीएम चालू करने की फीस काटी गई है। उसे वापस मंगवाने के लिए दूसरा एटीएम नंबर दें, ताकि आपके पैसे उसमें भेजे जा सकें। तब मुझे खुद के ठगे जाने का संदेह हुआ। मैंने तुरंत अपने पड़ोसी को फोन देकर सारी बातें बतायी तो उन्होंने कहा कि तुम्हारे साथ साइबर ठगी की गई है। उधर थाना प्रभारी प्रेमचंद भगत ने बताया कि मामला दर्ज कर साइबर सेल के जरिए जांच शुरू कर दी गई है।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)