Thu. Aug 13th, 2020

चाकू से जख्मी चार युवकों में एक की मौत

रांची : हिंदपीढ़ी इलाके के नेजाम नगर में मंगलवार को चाकूबाजी में घायल चार में से एक की इलाज के दौरान मौत हो गई है। गंभीर रूप से घायल शाहिद अली की रिम्स में इलाज के दौरान बुधवार को मौत हो गई। मंगलवार की सुबह शाहिद अली, वाजिद अली, अमजद अली व सुभान अली पर पड़ोस में रहने वाले नशेड़ी युवक कुर्बान उर्फ टेनी ने घर घुसकर हमला कर दिया था। उसने कहा था कि जैकेट फाड़ने का बदला लिया है।

गौरतलब है कि मंगलवार को हिन्दपीढ़ी इलाके में चाकूबाजी में एक ही परिवार के चार लोगों को नशे के आदी टेनी नाम का युवक ने सुभान अली, शाहिद अली, अमजद अली और वाजिद अली को चाकू मारकर बुरी तरह से घायल कर दिया। इस हमले में सुभान और शाहिद अली बुरी तरह से घायल हो गए थे। सूचना मिलने के बाद कोतवाली और हिंदपीढ़ी थाना प्रभारी मामले की जानकारी ली। वहीं आरोपी युवक टेनी को गिरफ्तार किया। परिवार वालों से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी हमलावर चोरी के इरादे से घर में घुसा था। वजह से मंगलवार की सुबह काफी देर तक परिवार के लोग सोए हुए थे।

अचानक घर में किसी के आने की आहट हुई। इसी बीच शाहिद अली ने देखा कि एक युवक उनके घर में चोरी का प्रयास कर रहा है। जैसे ही वे उसके पास गया आरोपी युवक चाकू से हमला कर दिया इसी बीच जब शाहिद अली के अन्य भाई भी मौके पर पहुंचे तो हमलावर ने तीनों को चाकू मार दिया और मौके से फरार हो गया। इस दौरान वाजिद अली ने आरोपी से चाकू छीनने की कोशिश की, जिसमें उसकी उंगली कट गयी।

चार लोगों पर चाकू से हमला की घटना से अफरा तफरी का माहौल हो गया। कोई कुछ समझ नहीं पा रहा था। स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए। इसी बीच स्थानीय लोगों के हत्थे चाकुबाजी करने वाला आरोपी मोहम्मद कुर्बान उर्फ टैनी को पकड़ा गया। आरोपी को मुहल्ले के लोगों ने पकड़कर जमकर धुनाई की। अक्सर नशे में रहने वाला कुर्बान प्लास्टिक चुनने का काम करता है। घटना को अंजाम देने के बाद अपर बाजार में प्लास्टिक चुनने पहुंच गया। इसी बीच किसी ने देखा तो मुहल्ले के लोगों को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को स्थानीय लोगों के चंगुल से मुक्त कराकर गिरफ्तार कर लिया।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)