Thu. Jan 21st, 2021

केजरीवाल की तर्ज पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने की रिश्वत मांगने वालोंं का वीडियो बनाने की अपील 

1 min read

रांची : अधिकारी अपनी पुरानी आदतें बदलें, स्वास्थ्य विभाग मेंं किसी भी स्तर पर भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जायगा। भ्रष्टाचार पर पूूरी तरह से नकेल लगाना हमारा संकल्प है। न मैं चोरी करूंगा न करने दूंगा। रिश्वत मांगने वालों को वीडियो बनाएं। मैंने भी भष्टाचार न करने का संकल्प लिया है आप भी लें ताकि इस विभाग को भ्रष्टाचार मुक्त बनाया जाए। यह विचार झारखण्ड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने व्यक्त किये।

मंत्री गुप्ता बुधवार को रांची रिम्स ऑडोटोरियम में आयोजित संवाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थेे। इसका आयोजन निजी अस्पताल संचालक, चिकित्सक, दवा विक्रेता के साथ संवाद और सुझाव मांगने के उददेश्य से आयोजित किया गया था।

कार्यक्रम में निजी अस्पताल संचालक, चकित्सक एवं दवा विक्रेताओं के साथ-साथ स्वाथ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थेंं।

कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आम लोगों के लिए अस्पताल मंदिर है और चिकित्सक भगवान। इस पेशे से जुडे सभी प्रकार लोगों को नता बहुत सम्मान से देखती है। ऐसे में हमारा संकल्प होना चाहिए कि सेवाभाव से हम लोगों की सेवा करें। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की ओर इशारा करते हुए बन्ना गुप्ता ने कहा कि मुझे शिकायतेंं मिली हैंं कि कुछ अधिकारी इन दिनों निजी अस्पतलाेें के संचालकों को नाहक तंग कर रहे हैं। अगर इस बात में सच्चाई मिली तो उस अधिकारी व कर्मचारी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। मंत्री ने सभी को अपना वहाटसअप नम्बर देते हुये कहा कि अगर आप से कोई रिश्वत मांगता है तो उसका वीडियो बना कर मुझे भेजें। उस अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी ।

मंत्री ने विभाग के अधिकारी व कर्मचारी से कहा कि आप मुझे अपना सहकर्मी समझिए, हमें मिलकर काम करना है। हम संकल्प लेंं कि स्वास्थ्य विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार को जड़ से मिटा सकें और निर्भीक होकर लोगों की सेवा करें। सरकार आपके भी हर सुख सुविधा व सुरक्षा का ख्याल रखेगी। मंत्री ने कहा कि मैं आप सभी को विश्वास दिलाता हूं कि जब तक मैं इस विभाग का मंत्री हूं तब तक किसी के साथ भी किसी भी प्रकार का शोषण नहीं होने दूंगा।

गौरतलब हो कि स्वास्थ्य मंत्री आज पूरी तरह केजरीवाल के रंग में रंगे नजर आए और उन्हीं के अंदाज में लोगों को अपना वहाटसअप जारी करते हुआ आह्वान किया कि रिश्वत मांगने वालों का वीडियो बनाकर मुझे भेजिए हम उसे जेल भेजेंगे।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)