Sun. May 31st, 2020

गिरिडीह में कोरोना मरीजों की संख्या 15 पहुंचीं, 11 गांव सील

1 min read

गिरिडीह : गिरिडीह जिले में कोरोना पॉजीटिव के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 15 हो गयी है। गुरूवार को मेदांता अस्पताल रांची में इलाजरत बगोदर के 25 वर्षीय युवक की रक्त जॉच हुई जिसमें कोरोना पॉजीटिव की पृष्टि हुई है।

बताया गया कि विगत 13 मई को उक्त युवक मुंबई से अपने घर वापस महुरी गांव (बगोदर ) लौटा था और पेट में लीवर का इलाज कराने मेदांता अस्पताल इरबा गया था। इधर जिला प्रशासन ने जिले के उन सभी 11 गाँवों को कंटेनमेंट जोन में चिन्हित कर सील कर दिया है।

जानकारी के मुताविक कोरोना पॉजीटिव पाये जाने वाले सभी 15 मरीज इन्हीं ग्यारह गांव के निवासी हैं। जो विगत 5 मई से अबतक देश के महानगरों से प्रवासी श्रमिकों के रूप में अपने- अपने घर वापस लौटे थे ।

अधिकारिक सूत्रो के मुताबिक जिन गांवों को कंटेनमेंट जोन की श्रेणी में रखा गया है उनमें जमुआ प्ररवण्ड के मेड़खचौ, रेम्बा और चनमनो, बिरनी के गरायडीह और केंदुआडीह, डुमरी के ससारखो, नवासार, पीरटाड़ के कुम्हरलालो और करियाबेड़ा एवं बगोदर प्ररवण्ड का महुरी गांव शामिल है।

बताया गया कि इन सभी ग्यारह गांव में सरकार की गाइड लाइन के तहत सत प्रतिशत लॉक डाउन सुनिश्चित कराया जारहा है। लोगों की आवाजाही पर रोक लगी है सभी की मेडिकल जांच की जारही है। इन गाँवों को रोजाना सेनेटाइज किया जा रहा है।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)