Sat. Jan 23rd, 2021

रिम्स के नए निर्देशक ने पदभार संभाला, कहा- रिम्स को एम्स के जैसा बनायेंगे

रांची : झारखंड के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) के नये निदेशक के तौर पर पद्मश्री डॉ कामेश्वर प्रसाद ने रविवार को पदभार संभाल लिया है। उन्हें प्रभारी निदेशक मंजू गाड़ी ने पदभार सौंपा। पदभार संभालते ही उन्होंने कहा कि रिम्स को एम्स के जैसा बनायेंगे। वे सभी सुविधा मुहैया कराएंगे ताकि राज्य के मरीजों को एम्स जैसे अस्पतालों में रेफर न करना पड़े।

रिम्स की सभी खामियों को जल्द से जल्द दूर करेंगे। बाकि सभी रिक्त पदों पर जल्द ही बहालियां होंगी और आने वाले समय में मरीजों को अस्पताल में ही जांच सुविधा मुहैया कराने पर जोर दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि डॉ डीके सिंह के रिम्स से जाने के बाद डॉ मंजू गाड़ी को प्रभार सौंपा गया था। इसके बाद रिम्स निदेशक पद के लिए इंटरव्यू देने 16 डॉक्टर पहुंचे थे। इंटरव्यू के बाद डॉ कामेश्वर प्रसाद का चयन कर लिया गया था। एम्स दिल्ली से मुक्त होने के बाद उन्होंने पदभार ग्रहण किया।

रिम्स के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा कि स्थायी निदेशक के होते हुए वे खुद के सरकारी आवास में नहीं रह सकेंगे। क्योंकि लालू प्रसाद रिम्‍स निदेशक के बंगले में रह कर इलाज करा रहे हैं।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)