Mon. Nov 23rd, 2020

एनडीए का 19 लाख नौकरियां सृजित करने का वादा मतदाताओं को लुभाने की जुगत : चिदंबरम

1 min read

नई दिल्ली : बिहार में चुनाव प्रचार के दौरान रोजगार को लेकर किए भाजपा के वादे पर कांग्रेस पार्टी ने निशाना साधा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने कटाक्ष करते हुए कहा कि पहले के दो करोड़ लोगों को नौकरियां देने का वादा अब भी अधूरा है। ऐसे में अब सिर्फ बिहार के लिए 19 लाख नौकरी देने का वादा सिर्फ राज्य की जनता का वोट हासिल करने की जुगत है, जिसे बिहार की जनता समझती भी है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, ह्ल10 लाख नौकरियां पैदा करने का वादा करने वाले राजद का मजाक उड़ाने के बाद, एनडीए ने बिहार में 19 लाख नौकरियां सृजित करने का वादा किया है। मुझे नहीं पता था कि 10 की तुलना में 19 छोटी संख्या है। मुझे लगता है कि मुझे प्राथमिक विद्यालय में वापस जाना चाहिए।ह्व

दरअसल, बेरोजगारी, गिरती जीडीपी, कोरोना संकट जैसे तमाम मुद्दों को लेकर कांग्रेस पार्टी लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर रही है। ऐसे में बिहार विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान भाजपा की घोषणाओं पर कांग्रेस नेता ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा कर सत्ता में आई थी। इस हिसाब से बीते छह साल में 12 करोड़ लोगों को रोजगार मिल जाना चाहिए था। इसके विपरीत कोविड-19 से लड़ने में कुप्रबंधन के कारण अब तक कम से कम 12 करोड़ लोगों की नौकरी चली गई।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)