Thu. Nov 26th, 2020

मृदुला सिन्हा का निधन अपूरणीय क्षति : डिप्टी सीएम रेणु देवी

1 min read

मुजफ्फरपुर : जिले के चेंबर ऑफ कॉमर्स के सभागार में रविवार को जिले की बेटी और बहू गोवा की पूर्व राज्यपाल डॉ. मृदुला सिन्हा के लिए श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। सभा में बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के अलावा कैबिनेट मंत्री व जिले के औराई विधायक रामसूरत राय के साथ-साथ जिले के भाजपा और जदयू के कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। सभी ने डॉ. सिन्हा के फोटो पर फूल माला चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी।

उप मुख्यमंत्री रेणु देवी ने कहा कि मुजफ्फरपुर ही नहीं देश की राजनीति में अपनी पहचान रखने वाली बीजेपी नेत्री सह राज्यपाल मृदुला जी का निधन अपूरणीय क्षति है। उनके बारे में जितनी भी बातें कहीं जाएंगी कम होंगी।

इनके बारे में एक अच्छे समाज सेवक होने के नाते आज तक निष्पक्ष और उदार स्वभाव के कारण ही सरकार द्वारा जरूरतों के अनुसार जिम्मेवारी दी गई जिसे बखूबी निभाया लेकिन आज दुख इस बात का है कि आज वह हम सभी के बीच नहीं हैं लेकिन उनके द्वारा किए गए कार्यों को स्मरण कर आगे बढ़ने की जरूरत सभी को होगी। यह मुजफ्फरपुर जिले के लिए सौभाग्य है कि कांटी में उनका घर था और औराई में उनकी ससुराल थी।

इतना कहते-कहते डिप्टी सीएम भावुक हो गयीं और अपने आंसुओं को रोक ना सकीं। औराई विधायक सह बिहार सरकार में कैबिनेट मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि हमारे क्षेत्र की जनता सौभाग्यशाली है कि मृदुला सिन्हा जैसी महान हस्ती हमारे औराई क्षेत्र की बहू रही हैं। मृदुला सिन्हा का आज हम सबों के बीच से जाना ऐसा लगता है जैसे आज कोई ऐसी चीज हम लोगों ने खो दी है जिसे प्राप्त नहीं किया जा सकता है।

साथ ही कहा कि आने वाले समय में उनके लिए कुछ खास यादगार करेंगे जो कम से कम यादों में ही सही लेकिन मुजफ्फरपुर की जनता के साथ—साथ पूरा बिहार उन्हें एक बार अवश्य याद करेगा।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)