Sun. Jul 5th, 2020

मोदी के जन्मदिन को सेवा संकल्प के रूप में मनाएंगे सांसद आरके सिन्हा

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन 17 सितम्बर को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 14 से 20 सितम्बर तक ‘सेवा सप्ताह’ के रूप में मना रही है। इसी कड़ी में भाजपा के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सदस्य आरके सिन्हा प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर 17 सितम्बर को ‘सेवा संकल्प दिवस’ के रूप में एक कार्यक्रम का आयोजन किया है।

यह कार्यक्रम इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में 17 सितम्बर को सुबह 10:30 बजे आयोजित किया जाएगा । इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘न्यू इंडिया’ के सपने को साकार करने के लिए संकल्प और कार्यक्रमों की घोषणा की जाएगी। सांसद सिन्हा ने तय किया है कि वे खासतौर पर बिहार के उन स्थानों की पदयात्रा करेंगे, जहां गांधी जी ने प्रवास किया। वे कहते हैं कि गांधी जी का रामराज उसी सुराज में परिलक्षित होगा, जिसके लिए मोदी सरकार दिन रात काम कर रही है।

उल्लेखनीय है कि देश इस वर्ष राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मना रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पार्टी के सभी लोकसभा व राज्यसभा सदस्यों को कहा है कि वह महात्मा गांधी की जयंती (दो अक्टूबर) के अवसर पर पदयात्रा करें। यह यात्रा दो अक्टूबर को शुरू होगी और सरदार पटेल की जन्मतिथि 31 अक्टूबर तक चलेगी। इस यात्रा के तहत कुल 150 किलोमीटर की पदयात्रा किये जाने की योजना है। इसमें भाजपा सांसद, विधायक, नेता और कार्यकर्ता भी शामिल होंगे। इस दौरान सभी बूथों को कवर किया जाएगा। इस पदयात्रा के जरिए महात्मा गांधी की शिक्षा और विचारों का प्रचार प्रसार किया जाएगा। हर बूथ पर पौधरोपण भी किया जाएगा।

इस कार्यक्रम के तहत सांसद आरके सिन्हा भी बिहार में पदयात्रा करेंगे। वह बिहार में हर उन स्थानों पर जाएंगे, जहां महात्मा गांधी गए थे। वे कहते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी स्वच्छता से स्वावलंबन तक के लिए गांधी जी को हमेशा स्मरण करते हैं। उनके दिखाए रास्ते पर चलने का आह्वान करते हैं। इसलिए वह नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर सेवा का संकल्प लेंगे।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)