Wed. Aug 12th, 2020

पेट्रोल, डीजल के बढ़ते दामों पर सांसद धीरज प्रसाद साहू ने जताई चिंता

1 min read

लोहरदगा : राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू ने कहा कि कोरोना संकट के बीच पेट्रोल-डीजल के मूल्यों में लगातार बढ़ोत्तरी आम जनमानस की जेब पर भारी पड़ने लगी है। कांग्रेस पार्टी इसका प्रदेश से लेकर प्रखंड स्तर तक धरना प्रदर्शन के माध्यम से विरोध कर रही है। इसी क्रम में शनिवार को समाहरणालय के समक्ष जिला कांग्रेस कमिटी धरना प्रदर्शन आयोजित करेगी। सांसद शुक्रवार को राजेन्द्र भवन जिला कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

प्रदेश प्रवक्ता लाल किशोर नाथ शाहदेव ने कहा कि पेट्रोल डीजल की बेतहासा मूल्य बृद्धि से प्रदेश यात्रा व्यय के साथ महंगाई बढ़ने और मालभाड़ा बढ़ने से विभिन्न वस्तुओं की उत्पादन लागत और परिवहन लागत बढ़ जाएगी, जिसका खमियाजा आम जनता को भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जहां एक तरफ देश स्वास्थ्य और आर्थिक महामारी से लड़ रहा है वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार पेट्रोल और डीजल की कीमतों और उस पर लगने वाले उत्पाद शुल्क को बार-बार बढ़ाकर इस मुश्किल वक्त में मुनाफाखोरी कर रही है।

प्रदेश प्रवक्ता डॉ राजेश गुप्ता ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा भारत के नागरिकों से की जा रही जबरन वसूली एकदम स्पष्ट परिलक्षित हो रही है। इस बात पर भी ध्यान दें कि जब कांग्रेस की यूपीए सरकार केंद्र में सत्ताधीन थी तो कच्चे तेल का दाम 108 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल था जो 24 जून 2020 को गिरकर 43.41 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल हो गया। यानी इसके मूल्य में लगभग 60 प्रतिशत की गिरावट हुई। इसके बावजूद भाजपा सरकार ने पेट्रोल डीजल के दाम आसमान में पहुंचा दिए है।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)