Sun. Sep 27th, 2020

विधायक प्रदीप यादव भी झाविमो से निष्कासित

1 min read

रांची : झारखंड विकास मोर्चा ने दल विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता के आरोप में विधायक प्रदीप यादव को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया है। झारखंड विकास मोर्चा के कें्रदीय प्रधान महासचिव अभय सिंह ने गुरुवार को रांची में संवाददाता सम्मेलन में बताया गया कि पार्टी की नीति-सिद्धांतों को दरकिनार करते हुए प्रदीप यादव की ओर से हाल के दिनों में कई संगठन विरोधी कदम उठाये जा रहे थे।

उन्होंने बताया कि पार्टी की केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक में लिये गये निर्णय के खिलाफ जाकर उन्होंने सीएए और एनआरसी के विरोध में आयोजित सभा में हिस्सा लिया और नई दिल्ली जाकर कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी से मुलाकात की।

इस तरह की अनुशासहीनता का मामला सामने आने के बाद केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के निर्देश पर चार फरवरी को दोपहर एक बजे उन्हें कारण बताओ नोटिस भेज कर 48 घंटे के अंदर जवाब देने का निर्देश दिया गया था, लेकिन निर्धारित समय सीमा समाप्त हो जाने के बावजूद प्रदीप यादव की ओर से कोई जवाब नहीं भेजा गया, जिसके बाद उन्हें बाबूलाल मरांडी के निर्देश पर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित करने का फैसला लिया गया।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)