Thu. Mar 4th, 2021

Desh Pran

Hindi Daily

पीएम आवास योजना का लाभ गरीबों को दिलवाने को ले एक्सन में आये विधायक

आरा : भोजपुर जिले के बड़हरा विधानसभा के विभिन्न पंचायतों में केंद्र सरकार की अति महत्वपूर्ण जनकल्याणकारी योजना प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में विगत पांच वर्षों में लाभार्थियों के चयन में मनमानी,गड़बड़ी और अनियमितता पर शिकंजा कसने को लेकर मंगलवार को भाजपा विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह पूरे एक्सन में दिखे।

उन्होने बड़हरा में चल रहे पीएम ग्रामीण आवास योजना को लेकर करीब आधे दर्जन पंचायतों की समीक्षा की।समीक्षा को लेकर विधायक ने सम्बन्धित पंचायतों के आवास सहायको को भी तलब किया था। बड़हरा के बीडीओ की उपस्थिति में उनके कार्यालय कक्ष में हुई समीक्षात्मक बैठक में बलुआ,नरगदा,पकड़ी, पूर्वी गुंडी, पश्चिमी गुंडी पंचायतों के मुखिया भी शामिल थे।

भाजपा विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने एक एक पंचायतों के पीएम आवास योजना के चयन,लाभार्थियों की सूची,ग्राम सभा की बैठक के संबध में जानकारी ली।पीएम आवास योजना के चयन में विगत पांच वर्षों के भीतर हुए कमीशनखोरी,अनियमितता और गड़बड़ी को लेकर विधायक ने आवास सहायको को कड़ी चेतावनी दी और कहा कि पीएम आवास योजना में कही भी किसी गरीब से पैसा और कमीशन लेकर योजना का लाभ देने की शिकायत मिली तो ऐसे आवास सहायको को एफआईआर दर्ज कराकर जेल भेजा जाएगा।

उन्होंने कहा कि बड़हरा विधानसभा क्षेत्र के गांवों में पहुंच वे खुद पीएम आवास योजना की जमीनी हकीकत की जांच करेंगे। उन्होंने कहा कि पीएम आवास योजना का लाभ जरूरतमन्दों और गरीबो को अधिक से अधिक मिले, इसे लेकर वे स्वयं गावो में पहुंच सूची की समीक्षा करेंगे। उन्होंने बड़हरा के बीडीओ को निर्देश दिया कि क्षेत्र में सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के कार्यान्वयन में पूरी पारदर्शिता बरतें और उसे गरीबो और जरूरतमन्दों तक समय पर लाभ दिलवाएं। समीक्षात्मक बैठक के दौरान मुखिया राजेन्द्र सिंह,आनंद गोपाप पण्डित सहित कुछ अन्य मुखिया और आवास सहायक शामिल थे।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)