April 23, 2021

Desh Pran

Hindi Daily

कोरोना वायरस की तरह बदल रहे हैं अपराध के तौर-तरीके : मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

Maharashtra, Nov 24 (ANI): Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray speaks during a virtual meeting with Prime Minister Narendra Modi via video conferencing in Mumbai on Tuesday. (ANI Photo)

मुंबई : मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि कोरोना वायरस की तरह ही अपराध के तौर तरीके बदल रहे हैं, इसलिए पुलिसकर्मियों को चुस्त दुरुस्त रहकर इसका सामना करना होगा।

उद्धव ठाकरे मंगलवार को नाशिक में महाराष्ट्र पुलिस प्रबोधिनी के 118वें पुलिस उपनिरीक्षक दीक्षांत समारोह को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां प्रशिक्षित पुलिसकर्मियों ने अपना प्रशिक्षण पूरा कर लिया है, उन्हें अब पूरी जिम्मेदारी से काम करना आवश्यक है।

सभी पुलिस कर्मियों को पूरे महाराष्ट्र को एक परिवार के रुप में देखना होगा। इस समय राज्य कोरोना के संकट से गुजर रहा है। कोरोना जिस तरह से अपना रूप बदल रहा है, उसी तरह अपराध का भी रूप बदलता जा रहा है। जिस तरह कोरोना अदृश्य है, उसी तरह अदृश्य होकर अपराधी आनलाइन क्राइम कर रहे हैं। पुलिस वालों को मुस्तैद रहकर इस तरह के अपराध से निपटना है। इसके लिए होश में रहते हुए पूरे जोश में काम करना है।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में पुलिस को एक तरफ कोरोना से मुकाबला करना है तो दूसरी तरफ नक्सलवाद का भी सामना करना है। इसलिए सभी पुलिसकर्मी आम जनता की सेवा को सर्वोपरि मानते हुए काम करें।

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)