Wed. May 27th, 2020

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर डीसी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित

धनबाद : धनबाद डीसी अमित कुमार ने अपने आवासीय कार्यालय में अधिकारियों के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बैठक आयोजित की। उन्होंने सिविल सर्जन डॉ. गोपाल दास को संदिग्ध व्यक्तियों में कोरोना वायरस की जांच करने के लिए पर्सनल प्रोटक्शन इक्विपमेंट (पीपीई) किट व अन्य आवश्यक उपकरणों की कमी नहीं होने देने का निर्देश दिया।

साथ ही जिले की सीमा में प्रवेश करने वालों की गहन जांच करने एवं सभी अन्य व्यवस्था को फुलप्रूफ बनाने का भी निर्देश दिया। उपायुक्त ने एंबुलेंस की संख्या बढ़ाने तथा पीएमसीएच के स्टाफ एवं पारा मेडिकल स्टाफ के लिए यातायात की व्यवस्था करने तथा सभी मेडिकल स्टाफ के लिए एक रूट बनाकर उन्हें बसों के द्वारा अपने आवास से अस्पताल तक पहुंचाने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि जिले में विदेश और अन्य राज्यों से आए हर व्यक्ति की पहचान कर उसे शुक्रवार को दिन के 12 बजे तक क्वॉरेंटाइन सेंटर में शिफ्ट किया जाएगा। क्वॉरेंटाइन सेंटर में जाने का विरोध करने वालों पर प्राथमिकी भी दर्ज की जाएगी।

बैठक में अनाज की कालाबाजारी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने एवं झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी को अधिक से अधिक संख्या में मास्क का निर्माण करने का भी निर्देश दिया गया।

बैठक में उपायुक्त अमित कुमार, उप विकास आयुक्त बाल किशुन मुंडा, एसएसपी किशोर कौशल, नगर आयुक्त चन्द्र मोहन कश्यप, सिविल सर्जन डॉ. गोपाल दास, निदेशक जिला ग्रामीण विकास अभिकरण संजय कुमार भगत, जिला परिवहन पदाधिकारीओम प्रकाश यादव, पीएमसीएच अधीक्षक डॉ. ए.के. चौधरी, झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी के जिला कार्यक्रम प्रबंधक प्रियरंजन कुमार, डीईओ सुनिता तुलस्यान, डीपीआरओ ईशा खंडेलवाल मौजूद थे।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)