April 14, 2021

Desh Pran

Hindi Daily

खत्म है ममता बनर्जी का खेल, परिवर्तन होकर रहेगा : नड्डा

कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा के तीसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार करने पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज ममता बनर्जी पर फिर तीखा प्रहार किया है। उन्होंने बंगाल में इस बार परिवर्तन होने और राज्य में भाजपा सरकार बनने का दावा किया।

नड्डा बुधवार को हुगली जिले के तारकेश्वर में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार स्वपन दासगुप्ता के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। नड्डा ने कहा कि पहले चरण में 80 फीसद से अधिक मतदान होना साबित करता है कि राज्य के लोगों ने परिवर्तन का संकल्प ले लिया है। चुनाव शांतिपूर्ण होने से ममता दीदी घबरा गई हैं। नड्डा ने कहा कि ममता का भवानीपुर छोड़कर नंदीग्राम से चुनाव लड़ना साबित करता है कि शुभेन्दु अधिकारी का राजनीतिक कद अब ममता से ऊंचा हो गया है।

तृणमूल कांग्रेस के नारे खेला होबे का जवाब देते हुए नड्डा ने कहा कि यह चुनाव राज्य में विकास की नई कहानी लिखने, राज्य को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने और बंगाल का सम्मान वापस दिलाना में अहम साबित होगा। भाजपा ने राज्य में परिवर्तन कर सोनार बांग्ला बनाने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस का खेला खत्म होगा और राज्य में तेजी से विकास होगा।

जूट उद्योग के क्षेत्र माने जाने वाले हुगली जिले में जूट श्रमिकों को साधते हुए नड्डा ने कहा कि राज्य की 60 में से 39 जूट मिले बंद हैं। इसका जिम्मेदार कौन है। श्रमिकों को न तो न्यूनतम वेतन दिया गया, न ही उनकी समस्याएं सुलझाई गईं। डनलप कारखाना खुलवाने का ममता दीदी का वायदा भी झूठा निकला। नड्डा ने तृणमूल कांग्रेस पर तोलाबाजी, तुष्टीकरण, कटमनी की संस्कृति अपनाने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने कोरोना राहत का चावल चोरी किया है, वे अब अनाज बांटने की बात कह रहे हैं। बंगाल में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार का जिक्र करते हुए जेपी नड्डा ने कहा, “बंगाल महिलाओं के अपहरण, उनपर एसिड अटैक के मामलों में नम्बर एक पर है। हत्या की कोशिश में बंगाल सबसे आगे है, महिलाओं के साथ घरेलू हिंसा के मामलों में सबसे आगे है, लेकिन किसी मामले में कोई गिरफ्तार नहीं होता।”

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)