Tue. Nov 24th, 2020

कोरोना काल में विधानपरिषद चुनाव संपन्न

1 min read

खगड़िया : कोरोना काल में विधानसभा चुनाव कराने को लेकर आलोचना झेल रहे निर्वाचन आयोग ने विधान परिषद चुनाव को चुनौती के रूप में लेकर कोविड नियमों का पालन कराते हुए पूरा कराया। खगड़िया में बिहार विधानपरिषद के कोशी स्नातक द्विवार्षिक निर्वाचन के लिए गुरुवार को मतदान सुबह आठ बजे से वोटिंग शुरू होकर शाम पांच बजे तक चलेगा। इस क्रम में जिला निर्वाचन पदाधिकारी आलोक रंजन घोष ने विधान परिषद के लिए निर्धारित खगड़िया व मानसी में बने मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा खगड़िया में अनुमंडल अधिकारी कार्यालय, प्रखंड विकास पदाधिकारी कार्यालय व अंचलाधिकारी कार्यालय तथा मानसी में प्रखंड कार्यालय में हो रहे मतदान का जायज़ा लिया गया। इस दौरान मतदान केंद्रों पर चुनाव आयोग के दिशा निर्देश के कोविड 19 से बचाव के लिए की गई व्यवस्था का भी जायज़ा लिया गया।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा निरीक्षण के क्रम में मतदान कार्य में लगे पदाधिकारी व कर्मियों को सजग रह कर मतदान प्रक्रिया सम्पन्न करवाने का निर्देश दिया गया। उल्लेखनीय है कि खगड़िया जिला में बिहार विधानपरिषद के कोशी स्नातक द्विवार्षिक निर्वाचन के लिए कुल 11 मतदान केंद्र बनाए गए थे जिनमे परबत्ता में दो, गोगरी में दो, खगड़िया में तीन व मानसी, अलौली, बेलदौर व चौथम में एक- एक मतदान केंद्र बनाए गए थे।

इस चुनाव में कुल 17 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे है। जबकि कुल मतदाताओं की संख्या 6805 है। सुबह में स्नातक मतदाताओं की लंबी कतार लगी रही। खगड़िया अनुमंडल परिसर में मतदान केंद्र पर स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा मतदाताओं के शरीर तापमान की जांच की जा रही थी। मतदाताओं ने जहां मास्क लगा रखा था वहीं स्वास्थ्य कर्मियों ने मास्क से अपना मुंह ढंकने की बजाय उसे गले में लटका रखा था।

मतदाताओं को बायां हाथ में पहनने के लिए ग्लव्स उपलब्ध कराया गया था जिसके इस्तेमाल के बाद उसे डस्टबिन में रखना था लेकिन अधिकांश ग्लव्स हवा में उड़ते और पूरे परिसर में बिखरते नजर आए। विधानसभा चुनाव में यही हाल रहा तो बड़े पैमाने पर समस्या उत्पन्न हो सकती है।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)