Wed. May 27th, 2020

लालू की किडनी 30 से 45 फीसदी ही कर रही है काम, सोमवार को होगी जांच

रांची : चारा घोटाले में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल संस्थापक लालू प्रसाद यादव की किडनी 30 से 45 फीसदी ही काम कर रही है। लालू रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं। उनका इलाज डॉ. उमेश प्रसाद कर रहे हैं।

डॉ. उमेश प्रसाद का कहना है कि लालू की किडनी समेत बाकी अन्य जांच सोमवार को कराई जाएगी। पिछले एक वर्ष में यादव की किडनी के फंक्शन में काफी गिरावट आई है। । डायबिटीज का प्रभाव शरीर के सभी महत्वपूर्ण अंगों पर पड़ रहा है। रिम्स में अभी किडनी रोग विशेषज्ञ नहीं है।

लालू प्रसाद को चारा घोटाले के दुमका, देवघर और चाईबासा कोषागार मामले में सीबीआई कोर्ट सजा सुना चुकी है। उन्हें 17 मार्च रांची के रिम्स और इसके बाद दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था। कोर्ट ने उन्हें 11 मई को इलाज के लिए छह हफ्ते की पैरोल मंजूर की थी। इसे बढ़ाकर 14 और फिर 27 अगस्त तक किया। इसके बाद कोर्ट ने 30 अगस्त को लालू को कोर्ट में सरेंडर करने का निर्देश दिया था। उसके बाद से लालू रिम्स में इलाजरत हैं।

लालू अनियंत्रित डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, हार्ट की बीमारी, क्रॉनिक किडनी डिजीज (स्टेज थ्री), फैटी लीवर, पेरियेनल इंफेक्शन, हाइपर यूरिसिमिया, किडनी स्टोन, फैटी हैपेटाइटिस, प्रोस्टेट आदि रोग से पीड़ित हैं।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)