Thu. Aug 13th, 2020

चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू ने हाईकोर्ट में की जमानत याचिका दाखिल

1 min read

रांची : चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव ने शनिवार को चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी मामले में हाई कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है। लालू प्रसाद यादव ने झारखंड हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर जमानत देने की गुहार लगाई है ।

याचिका में कहा गया है कि उन्होंने चाईबासा मामले में सीबीआई कोर्ट से मिली सजा की आधी सजा काट ली है इसलिए उन्हें जमानत की सुविधा प्रदान की जाए। उल्लेखनीय है कि चारा घोटाले से जुड़े दुमका कोषागार से 3. 13 करोड़ रुपये की अवैध निकासी के मामले में दो अलग-अलग धाराओं में लालू को सात-सात साल की सजा सुनाई गई हैं।

जबकि 60 लाख जुर्माना भी लगाया गया हैं। वहीं, देवघर कोषागार से 84 .53 लाख की अवैध निकासी के मामले में उन्हें साढे 3 साल की सजा सुनाई गई है । इस मामले में पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। चाईबासा कोषागार से अवैध तरीके से करोड़ों रुपए के अवैध निकासी के मामले में पांच- पांच साल की सजा सुनाई गई है ।

लालू की यह तीनों सजा एक साथ चल रही है। मालूम हो कि लालू चारा घोटाले के दुमका, देवघर और चाईबासा कोषागार मामले में 23 दिसंबर 2017 से जेल में है। बीमार होने की वजह से रम्सि के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं। लालू को डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, हार्ट की बीमारी, क्रॉनिक किडनी डिजीज, फैटी लीवर, पेरियेनल इंफेक्शन, हाइपर यूरिसिमिया, किडनी स्टोन, फैटी हेपेटाइटिस, प्रोस्टेट जैसी बीमारियों से जूझ रहे हैं। इस वजह से उन्हें बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार में न रखकर रम्सि के पेइंग वार्ड में भर्ती कराया गया है। साथ ही लालू की सुरक्षा को लेकर वहां जवान भी तैनात किए गए हैं।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)