Sun. Jul 5th, 2020

कुणाल अजमानी बने चैंबर के नये अध्यक्ष, जानिये कितने वोट से मिली जीत

1 min read

रांची : फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर के नये अध्यक्ष कुणाल अजमानी होंगे। व्यवसायियों ने उनकी जीत पर मुहर लगा दी है। रविवार को हरमू रोड स्थित मारवाड़ी भवन में सत्र 2019-20 के लिए चुनाव हुआ। चुनाव पदाधिकारी विष्णु बुधिया और सह-पदाधिकारी पवन शर्मा ने विजयी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की।

चुनाव में कार्यकारिणी सदस्यों के अलावा दो क्षेत्रीय उपाध्यक्ष के लिए भी चुनाव हुआ। उसमें दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंड से महेश साहू और संथाल परगना प्रमंडल से आलोक मलिक विजयी हुए। दोनों को क्रमश: 25 और 18 मत मिले। कुणाल अजमानी को सबसे अधिक 1593 मत मिले। वहीं, राम बांगड़ दूसरे नंबर पर रहे। उन्हें 1554 मत मिले।

इस बार चैंबर चुनाव में कुणाल अजमानी टीम के 21 प्रत्याशी चुनाव मैदान में खड़े थे, जबकि किशोर मंत्री टीम के 20 और एक निर्दलीय प्रत्याशी मैदान में थे। कुणाल अजमानी के 18 प्रत्याशी और किशोर मंत्री के तीन प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की।

किशोर मंत्री टीम से किशोर मंत्री को 1457, आरडी सिंह को 1284 और आदित्य मल्होत्रा को 1196 मत मिले। चुनाव स्थल पर सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक मतदान हुआ। चुनाव में 3414 सदस्यों में 2092 सदस्यों ने मत का प्रयोग किया। चुनाव पदाधिकारियों ने चुनाव संपन्न कराने में सहयोग देने के लिए सभी सदस्यों का आभार जताया। चुनाव में जीत के बाद कुणाल अजमानी ने राज्य में उद्योग और व्यापार को आगे बढ़ाने का दावा किया।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)